लॉगिन

मारुति सुजुकी बलेनो को 100 अंतराष्ट्रीय बाज़ार में एक्सपोर्ट किया जाएगा

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो को कैरेबियन आइलैंड और साऊथ अफ्रीका सहित कई नए अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो को कैरेबियन आइलैंड और साऊथ अफ्रीका सहित कई नए अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आने वाले समय में बलेनो को 100 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा।

    फिलहाल, मारुति सुजुकी बलेनो ने घरेलू बिक्री में 1 लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर गई है। इस कार को लैटिन अमेरिका, मिडिल ईस्ट और साउथ ईस्ट एशिया में पहले से ही एक्सपोर्ट किया जाता है।

    पीटीआई से बातचीत में मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने बताया कि आने वाले समय में बलेनो को कैरेबियन आईलैंड, उराग्वे, बोलिविया, कोस्टा-रिका, होंडुरास, पेरू, साऊथ अफ्रीका, इंडोनेशिया, यूएई, ओमान, कुवैत, लेबनन, क़तर और सऊदी अरब में भी लॉन्च किया जाएगा।

    फिलहाल, कंपनी फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, ग्रीस, आइसलैंड, इटली, जापान, नीदरलैंड, पोलैंड, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, चिली, इज़रायल, इंग्लैंड, नेपाल, भूटान, ऑस्ट्रिया और ऑस्ट्रेलिया। अभी तक इन देशों में बलेनो के 38,000 यूनिट को भेजा जा चुका है।

    मारुति सुजुकी बलेनो कंपनी की पहली कार है जिसे जापान में भी एक्सपोर्ट किया जा रहा है जबकि सुजुकी जापान की ही कंपनी है। बलेनो के डेवलपमेंट में कंपनी और उसके स्पलायर पार्टनर्स ने 1,060 करोड़ रुपये निवेश किए हैं। इस कार को कंपनी के मानेसर प्लांट में तैयार किया जा रहा है।
    Calendar-icon

    Last Updated on October 10, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें