लॉगिन

भारतीय बाज़ार के लिए एक नई एसयूवी तैयार कर रही मारुति सुजुकी, टैस्टिंग के दौरान दिखी

नए मॉडल को हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया था और इसके आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में पहली बार प्रदर्शित होने की संभावना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति भारत के लिए एक तीसरी एसयूवी, इस बार एक एसयूवी-कूप तैयार कर रही है. मॉडल की जासूसी छवियां अब ऑनलाइन सामने आई हैं. कूप-एसयूवी आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकती है. मॉडल, जिसे कथित तौर पर बलेनो क्रॉस कहा जा रहा है, एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जो 2020 ऑटो एक्सपो के फ्यूचुरो-ई कॉन्सेप्ट से प्रेरणा लेकर नई बलेनो के साथ अपने आधार को साझा करेगी.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने जुलाई 2022 में 1,75,916 कारों की बिक्री के साथ 8.3% की सालाना वृद्धि दर्ज की

    परीक्षण मॉडल की छवियों से पता चलता है कि यह हाल ही में सामने आई ग्रांड विटारा के साथ सामान्य डिज़ाइन लक्षणों को साझा करेगी, जैसे कि फ्लैट नोज़, प्रमुख ग्रिल और स्प्लिट हेडलैम्प डिज़ाइन,  डीआरएलएस मारुति के नए नेक्सा मॉडल पर देखे गए तीन-डॉट डिज़ाइन की तरह होने की उम्मीद है, इतना ही नहीं यह नई ब्रेज़ा की तुलना में अधिक प्रीमियम विकल्प हो सकता है.

    Maruti

    कुछ अन्य एसयूवी-कूपों के विपरीत, इसकी रूफलाइन एक जुड़े हुए स्पॉइलर से पीछे तक जाने के साथ छोटी हो जाती है, जिससे इसके केबिन के इंटीरियर में अधिक जगह खाली होने में मदद मिलेगी, हालांकि पीछे से देखने पर यह बलेनो हैचबैक से मिलती जुलती नज़र आती है. पीछे की विंडशील्ड को एक प्रमुख होंठ के साथ तेजी से रेक किया गया है, जो इसके डिजाइन आधार में शामिल प्रतीत होता है.

    नई एसयूवी के बलेनो की तरह मारुति के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आने की उम्मीद है. इंजनों की बात करें तो, इसके बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, रिपोर्ट्स बताती हैं कि मॉडल को कंपनी की 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है. इसे पहली पीढ़ी की बलेनो के बलेनो आरएस डेरिवेटिव में पेश किया गया था. आरएस को 2017 और 2020 के बीच बलेनो के हॉट वेरिएंट के रूप में पेश किया गया था, लेकिन कम बिक्री के कारण इसे बंद कर दिया गया था.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें