लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने रिकॉल की 52,686 स्विफ्ट और बलेनो, कहीं आपकी कार तो नहीं इस लिस्ट में!

मारुति सुज़ुकी ने घोषणा की है जिसमें कंपनी ने मारुति सुज़ुकी की स्विफ्ट और बलेनो को रिकॉल किया गया है. टैप कर जानें किस खराबी की वजह से किया गया रिकॉल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अगर आपने हाल ही में मारुति सुज़ुकी की स्विफ्ट या बलेनो खरीदी है तो यह खबर आपके लिए थोड़ी परेशानी पैदा कर सकती है. मारुति सुज़ुकी ने घोषणा की है जिसमें कंपनी ने मारुति सुज़ुकी की स्विफ्ट और बलेनो को रिकॉल किया गया है. कंपनी ने कुल 52,686 यूनिट रिकॉल की हैं जिनमें खामी आई है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कहा है कि सभी प्रभावित कारों के लिए एक सर्विव कैंपेन चलाया जाएगा जिसमें इन कारों की जांच करने के साथ कार के ब्रेक वैक्युम होस में कोई भी खराबी होने पर इसकी मरम्मत की जाएगी. बता दें कि ये सभी कारें 1 दिसंबर 2017 से लेकर 16 मार्च 2018 के बीच बनाई गई हैं और सिर्फ इन्हीं में से कुछ मॉडल्स के उत्पादन में चूक हुई है.
     
    hyundai i20 vs maruti baleno
    कंपनी ने कुल 52,686 यूनिट रिकॉल की हैं जिनमें खामी आई है
     
    मारुति सुज़ुकी इंडिया इन कारों की मरम्मत के लिए 14 मई 2018 से डीलर्स प्रभावित हुए सभी ग्राहकों से संपर्क करेगी और जांच के बाद खराब पुर्ज़े को बदलने का काम किया जाएगा. वैस्त्रिक स्तर पर भी कारों में आई खराबी का पता लगाने के लिए ऐसे सर्विस केंपेन चलाए जाते हैं जिससे यात्रियों को होने वाली असुविधा से बचाया जा सके. यह भी बता दें कि मरम्मत का सारा काम कंपनी की तरफ से मुफ्त किया जाएगा और ग्राहकों को कोई भी राषि चुकाने की ज़रूरत नहीं है.

    ये भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः नए ऑरेंज कलर में दिखाई दी मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट SUV
     
    यह पहला मौका नहीं जब मारुति ने बलेनो को रिकॉल किया है, इससे पहले मई 2016 में भी कंपनी ने एयरबैग्स में खरीबी आ जाने की वजह से 75,419 यूनिट मारुति बलेनो रिकॉल की थी. इन 75,419 कारों में से 15,995 कारें डीजल मॉडल थीं और इसका उत्पादन 3 अगस्त 2015 से 22 मार्च 2016 के बीच किया गया था. इसके लिए भी कंपनी ने तत्काल प्रभाव से इसे ठीक करने का काम शुरू कर दिया था.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें