भारत में नई बाइक और कारें

भारत में लॉन्च हुई मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल; कीमतें ₹ 8.39 लाख से शुरू

language dropdown

मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल सियाज़ से लिए गए 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन पर चलती है जिसने 1.3-लीटर डीज़ल इंजन की जगह ली है.

expand फोटो देखें
कार मैनुअल और ऑटोमौटिक दोनों विकल्पों के साथ पेश की गई है.

2020 ऑटो एक्सपो में दिखाने के बाद, मारुति सुज़ुकी ने आखिरकार भारत में 2020 एस-क्रॉस पेट्रोल कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर दी है, जो सिग्मा मैनुअल वेरिएंट के लिए ₹ 8.39 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और अल्फा ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए रु 12.59 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. नई मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल चार वेरिएंट में पेश की गई है. मॉडल को न केवल कंपनी के नेक्सा डीलरशिप से बल्कि ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. एस-क्रॉस पेट्रोल के लिए बुकिंग पहले से ही रु 11,000 की टोकन राशि देकर शुरू हे गई थी, जबकि अब से कुछ ही दिनों में कार की डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल मैनुअल ऑटोमौटिक
Sigma रु 8.39 लाख NA
Delta रु 9.60 लाख रु 10.84 लाख
Zeta रु 9.95 लाख रु 11.19 लाख
Alpha रु 11.16 लाख रु 12.39 लाख
48qehdgo

इंजन SHVS माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है जो ताकत और माईलेज को बढ़ाता है.  

मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पर सबसे बड़ा बदलाव इंजन के रूप में आया है. कॉम्पैक्ट एसयूवी अब 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन पर दौड़ती है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कहने की जरूरत नहीं है, इंजन बीएस6 है और ब्रांड के लाइन-अप में सियाज़, एक्सएल 6, एर्टिगा और विटारा ब्रेज़ा कारों के जैसा ही है. मोटर SHVS माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है जो ताकत और माईलेज को बढ़ाती है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और चार-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल है. कंपनी की मानें तो कार 1 लीटर पेट्रोल में 18.5 किमी चल लेती है. क्रॉसओवर कुल सात ट्रिम्स और पांच रंग विकल्पों में पेश की गई है.

78unljag

कार को अब ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी वाला स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है.

0 Comments

नई एस-क्रॉस पेट्रोल पर अन्य फीचर्स पहले जैसे ही हैं जिनमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लाइट्स और क्रोम हाइलाइट्स के साथ प्रोजेक्टर लेंस हैडलैंप्स शामिल हैं. केबिन में इंजन स्टार्ट-स्टॉप, ऐप्पल कारप्ले के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी, मल्टी-फंक्शन लेदर-रैपेड स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.