भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल जल्द होगी लॉन्च; वेबसाइट पर नाम दिखा

उम्मीद है कि मारुति सुजुकी जल्द ही भारत में नयी BS6 एस-क्रॉस पेट्रोल लॉन्च कर सकती है, क्रॉसओवर नेक्सा कि वेबसाइट पर आ गई है

फोटो देखें
एस-क्रॉस पेट्रोल के बीएस 6 मॉडल को इस साल फरवरी में ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था

मारुति सुजुकी बीएस 6 एस-क्रॉस पेट्रोल के लॉन्च के लिए कमर कस रही है, जिसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है. लॉन्च से पहले कंपनी ने अपनी नेक्सा वेबसाइट पर एस-क्रॉस पेट्रोल के आगमन की सूचना दी है. एस-क्रॉस पेट्रोल के बीएस 6 मॉडल को इस साल फरवरी में ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. गाड़ी के डीजल मॉडल के बंद होने के बाद  अब पेट्रोल उसकी जगह लेगा. एस-क्रॉस पेट्रोल की अपग्रेडेड मैकेनिकल और कुछ नए फीचर्स के साथ अपने डिजाइन को बनाए रखने की उम्मीद है.

uqr7tltg

एस-क्रॉस पेट्रोल की अपग्रेडेड मैकेनिकल और कुछ नए फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है. 

क्रॉसओवर के पेट्रोल अवतार को 1.5-लीटर का K15B बीएस 6 इंजन मिलेगा जो माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है. यह वही इंजन है जो Ertiga, XL6 और Ciaz में भी दिया गया है. 4,400 आरपीएम पर 138 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 6,000 आरपीएम पर 103 बीएचपी ताकत आपको यहां मिलेगी. एस-क्रॉस पेट्रोल पर डुअल-बैटरी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम एक स्टार्टर जनरेटर के साथ आएगा.

2ksp680g

क्रॉसओवर के बारे में नेक्सा कि वेबसाइट पर बताया गया है 

0 Comments

एस-क्रॉस पेट्रोल पर 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटेमैटिक के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलने की संभावना है. मारुति एस-क्रॉस पेट्रोल को एक रंगीन बहु-सूचना डिस्प्ले के साथ पेश कर सकती है जो हाल ही में लॉन्च की गई मारुति डिजायर, एर्टिगा, सियाज़ और बलेनो पर भी दिखाई देता है. इनके अलावा कार निर्माता नए एस-क्रॉस पेट्रोल पर स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ अपने नया इंफोटेनमेंट सिस्टम की डाल सकती है. नई बीएस 6 मारुति एस-क्रॉस पेट्रोल की कीमत बंद हुई डीजल कार की तुलना में थोड़ी सस्ती हो सकती है जिसकी  कीमत ₹ 8.8 लाख से ₹ 11.4 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) का बीच थी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.