लॉगिन

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, 30 सितंबर को लॉन्च होगी कार

स्पॉट हुई कार माइक्रो एसयूवी का बेस वेरिएंट लग रहा है जो ब्लैक बंपर्स, डोर हैंडल्स और बिना कवर के ब्लैक स्टील व्हील्स के साथ दिखाई दिया है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी 30 सितंबर 2019 को भारत में बिल्कुल नई एस-प्रेसो लॉन्च करने वाली है जिसे लॉन्च से पहले डीलरशिप पर बहुत कम स्टीकर्स के साथ स्पॉट की गई है. माइक्रो एसयूवी कैटेगिरी की ये कार एस-प्रेसो का बेस वेरिएंट लग रहा है जो ब्लैक बंपर्स, डोर हैंडल्स और बिना कवर के ब्लैक स्टील व्हील्स के साथ दिखाई दिया है. सच कहें तो ये कार रेनॉ क्विड से प्रेरित नज़र आ रही है. कार का जैक्ड अप स्टेंस, ऊंचा बंपर, छोटी बूट लिड, यहां तक कि टेललैंप का आकार भी क्विड में देखा गया है. कुल मिलाकर कार की सिलवट फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट जैसी ही है जिसपर ये कार आधारित है. रिपोर्ट्स की मानें तो एस-प्रेसो 3565mm लंबी, 3545mm चौड़ी और 1515mm ऊंची होगी जिससे आकार में अब भी ये क्विड से छोटी है. हमारा मानना है कि मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो की कीमत 4.80 लाख से शुरू होकर 7 लाख रुपए तक जाएगी.

    2sfgccesलॉन्च से पहले डीलरशिप पर बहुत कम स्टीकर्स के साथ स्पॉट की गई S-Presso

    मारुति सुज़ुकी ने 2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था और उसके प्रोडक्शन मॉडल एसप्रेसो को भारत में 30 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा. ये कंपनी की पहली SUV स्टाइल की हैचबैक है जिसका मुकाबला सैगमेंट की रेनॉ क्विड और डैट्सन रेडी-गो जैसी कारों से होगा. नए मॉडल को एंट्री-लेवल मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 के साथ बेचा जाएगा, लेकिन कीमत के मामले में एस-प्रेसो कुछ ज़्यादा होगी. नई एस-प्रेसो का हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया जाना संभावित है जो कंपनी की नई कारों में उपलब्ध कराया जा रहा है. इंटीरियर की बात करें तो कार के कई पुर्ज़े अल्टो और वैगनआर से लिए गए हैं. टॉप वेरिएंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें : त्यौहारों से पहले मारुति सुज़ुकी ने ₹ 5,000 तक घटाई चनिंदा कारों की कीमत

    नए स्पाय शॉट्स को देखकर समझा जा सकता है कि एस-प्रेसो सभी मायनों में मिनी SUV होगी. हालांकि अबतक कार के प्रोटोटाइप को अलॉय व्हील्स के साथ नहीं देखा गया है, इसका मतलब प्रोडक्शन मॉडल भी स्टील व्हील्स के साथ हब कैप्स में दिया जा सकता है ताकि इसे मुकाबले में रहने लायक कीमत दी जा सके. कार के एक्सटीरियर की बात करना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, लेकिन पिछली कुछ फोटोज़ को देखें तो कार पैने हैडलैंप्स के साथ हेलोजन लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले स्वैप्टबैक टेललैंप्स और बैकलाइट के साथ आएगी. बता दें कि नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार को बनाया गया है और क्रैश सेफ्टी के लिहाज़ से कार में डुअल-एयरबैग्स, ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

    स्पाय इमेज सोर्स : पावरस्ट्रोक यूट्यूब

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें