लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने 44 महीने में बेची बलेनो की 6 लाख यूनिट, 2015 में लॉन्च हुई थी कार

मारुति सुज़ुकी बलेनो को 2015 में लॉन्च किया गया था और तबसे ही यह कार सैगमेंट की लीडर बनी हुई है. जानें क्या कारण है कि कार को इतने लोग कर रहे पसंद?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने प्रिमियम हैचबैक बलेनो की 6 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है और यह काम कंपनी ने लॉन्च के 44 महनों बाद कर दिखाया है. मारुति सुज़ुकी बलेनो को 2015 में लॉन्च किया गया था और तबसे ही यह कार सैगमेंट की लीडर बनी हुई है और कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में से एक भी है. कंपनी ने इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को जनवरी 2019 में लॉन्च किया था और इसके बीएस6 इंजन वाले मॉडल को अप्रैल 2019 में लॉन्च किया गया है जो भारत में कंपनी की पहली BS6 प्रिमियम हैचबैक है. कंपनी इस कार को अपनी 350 मारुति सुज़ुकी नैक्सा डीलरशिप से बेच रही है और वित्तीय वर्ष 2018-19 में कंपनी ने 11.5% की ग्रोथ दर्ज की है.

    6h9bp648बलेनो को 2015 में लॉन्च किया गया था और तबसे ही यह कार सैगमेंट की लीडर बनी हुई है

    नई मारुति सुज़ुकी बलेनो में बदला हुआ 1.2-लीटर डुअल-जेट डुअल VVT BS6 इंजन दिया गया है जो कंपनी की नई स्मार्ट हाईब्रिड तकनीक के साथ आता है. दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.58 लाख रुपए रखी गई है और नई बलेनो का पेट्रोल इंजन सामान्य 1.2-लीटर के साथ स्मार्ट हाईब्रिड वर्ज़न में मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है और यह इंजन BS6 मानकों वाला है. कंपनी का कहना है कि इस तकनीक से कार ज़्यादा माइलेज निकालती है और यह आगामी नए एमिशन नियमों के उपयुक्त है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 BS6 इंजन के साथ स्पॉट, लॉन्च 2020 तक

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड की मार्केटिंग और सेल्स के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि, "44 महीनों में मारुति सुज़ुकी बलेनो की 6 लाख यूनिट बिकना कार की पॉपुलारिटी को दिखाता है. हम अपने ग्राहकों के लगातार मिल रहे सपोर्ट से काफी खुश हैं और इन्हीं की वजह से कंपनी 6 लाख कार बेचने के मील का पत्थर स्थापित किया है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें