भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी ने 5 महीने में बेची 1 लाख से ज्यादा अल्टो, 17 सालों से बनी हुई है बेस्टसेलिंग कार

17 साल से भारत की सड़कों का किंग बनी हुई मारुति सुज़ुकी अल्टो ने एक और माइलस्टोन रख दिया है. कंपनी ने महज़ 5 महीनों में 1 लाख से ज्यादा अल्टो बेचीं. मारुति की बलेनो, ब्रैज़ा, इग्निस और डिज़ायर जैसी कारों का बेहतरीन परफॉरमेंस जारी है. अल्टो की ये कामयाबी कंपनी के लिए अच्छे संकेत लेकर आई है. जानें खासियत!

फोटो देखें

खास बातें

  • भारत में 17 साल से मारुति सुज़ुकी अल्टो बेस्टसेलर कार बनी हुई है
  • यह मारुति सुज़ुकी की सबसे सस्ती और फ्यूल एफिशिएंटा हैचबैक कार है
  • ऑटो ट्रांसमिशन वाली अल्टो भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार है

मारुति सुज़ुकी ने महज़ 5 महीने में 1 लाख से ज्यादा अल्टो बेची हैं. यह कम कीमत वाली फ्यूल एफिशिएंट कार है जो सालों से लो बजट में कार खरीदने वालों की पहली पसंद बनी हुई हैं. जहां मारुति की बलेनो, ब्रैज़ा, इग्निस और डिज़ायर जैसी कारों का बेहतरीन परफॉरमेंस जारी है वहीं अल्टो की ये कामयाबी कंपनी के लिए अच्छे संकेत लेकर आई है. बता दें कि अल्टो मारुति सुज़ुकी की ऐसी कार है जो लगातार 17 सालों से बेस्टसेलिंग कार बनी हुई है. यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है और दिखने में तो अच्छी है की इसके फीचर्स भी बेहतरीन दिए गए हैं. मारुति के आंकड़ों के अनुसार अल्टो की बिक्री का 25 प्रतिशत 30 साल से कम उम्र के लोगों को बेचा जा रहा है.

maruti alto 650 400
 

साल 2000 से अबतक बनी हुई है बेस्टसेलर

कंपनी ने इस कार को साल 2000 में लॉन्च किया था, इस कार को भारत में 17 साल हो गए हैं लेकिन इसका क्रेज आजतक कम नहीं हुआ. कंपनी ने इसे लगातार अपडेट भी किया और हाईटेक फीचर्स इसके एड करती गई. लॉन्च के बाद के 3 साल में कंपनी ने इस कार की 1 लाख यूनिट बेचीं और अब 2016-17 के दौरान कंपनी ने अल्टो की 21,000 युनिट श्रीलंका, चिली, फिलिपीन्स और उरुग्वे जैसे देशों में एक्सपोर्ट की हैं.

मारुति सुजुकी अल्टो 800

2.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी अल्टो 800

0 Comments

maruti suzuki alto 800 facelift interior
 

2018 में आएगी न्यू जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो

इस कार में 800 सीसी और के10 दो इंजन ऑप्शन्स मिलते हैं, इसके साथ कंपनी सीएनजी फ्यूल वेरिंएंट भी बाजार में ला चुकी है. मारुति सुज़ुकी ने इस कार में ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन टैक्नोलॉजी दी गई है जो इसे सबसे अफोर्डेबल ऑटोमैटिक कार बनाती है. बता दें कि ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की मांग काफी बढ़ गई है और इसकी सेल में भी इजाफा हुआ है. मारुति 2018 तक अल्टो का न्यू जनरेशन मॉडल लाने वाली है जो एक कॉन्सेप्ट कार होगी. ये नई जनरेशन अल्टो 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस ही जा सकता है.

कम्पेयर मारुति सुजुकी अल्टो 800 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ