लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने एस्प्रेसो के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किए, शुरूआती कीमत रु 4.84 लाख

कार को बाज़ार में कुल 4 विकल्पों में पेश किया गया है जिनकी कीमत रु 5.13 लाख तक जाती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी मिनी एसयूवी एस्प्रेसो को बीएस 6 CNG वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है. S-PRESSO का सीएनजी किट कंपनी की बाकी CNG वाहनों की तकह ही फैक्ट्री से फिट हो कर आएगा जिसका मतलब है बहतर सुरक्षा के साथ बढ़िया प्रदर्शन. 1 लीटर पेट्रोल इंजन पर चलने वाली BS6 CNG एस्प्रेसो 1 किलो सीएनजी में 31.2 किमी की दूरी तय कर पाएगी और इसकी टंकी की क्षमता 55 लीटर है. कार के 4 वेरिएंट्स की कीमत रु 4.84 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू हो कर रु 5.13 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

    sh6kcivo

    अगले कुछ सालों में मारुति का लक्ष्य 10 लाख सीएनजी बेचने का है 

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “एस-प्रेसो बीएस 6 एस-सीएनजी के लॉन्च के साथ, हम साफ कारों को बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को मजबूत कर रहे हैं. S-PRESSO S-CNG को प्रदर्शन, सुरक्षा और बढ़िया और माइलेज देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. कार ने बाज़ार में सफलतापूर्वक अपने लिए एक जगह बना ली है और यह एक स्टाइलिश और युवा एसयूवी की आवश्यकता को पूरा करती है."

    यह भी पढ़ें: बीएस 6 मारुति सुज़ुकी सेलेरियो सीएनजी हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत रु 5.36 लाख

    3iusd5fo

    कंपनी वित्त वर्ष 2019-20 में 1 लाख से ज़्यादा सीएनजी कार बेच पाई

    आज देश में मारुति सुज़ुकी के पास सीएनजी पर चलने वाली कारों का सबसे बड़ा बेड़ा है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2019-20 में पर्यावरण के अनुकूल सीएनजी से चलने वाली कारों की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री हासिल की है. पूरे भारत में मारुति के 106,443 फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वाहन बेचे गए हैं. कंपनी के हिसाब से ऐसे वाहनों के इस्तेमाल से भारत सरकार को तेल आयात को कम करने और प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी को 6.2% से 2030 तक बढ़ाकर 20% करने के लिए मदद मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें