लॉगिन

मारुति सुजुकी स्ट्रिंगे को मिल सकता है नया नाम, वैगनआर माइनर होगी नई पहचान

मारुति सुजुकी इंडिया बहुत जल्द अपनी मशहूर कार स्ट्रिंग्रे का नाम बदल सकती है। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी स्ट्रिंग्रे का नाम बदलकर मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर रखा जा सकता है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर मौजूदा वैगनआर को रिप्लस कर सकती है
  • कार की कीमत 4.13 लाख रुपये से लेकर 5.36 लाख रुपये के बीच रखी जाएगी
  • नई वैगनआर माइनर का टॉप वेरिएंट VXi+ एजीएस (AGS) होगा
मारुति सुजुकी इंडिया बहुत जल्द अपनी मशहूर कार स्ट्रिंग्रे का नाम बदल सकती है। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी स्ट्रिंग्रे का नाम बदलकर मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर रखा जा सकता है। हाल ही में लीक हुई डीलरशिप कम्युनिकेशन के मुताबिक कंपनी इस कार को नए नाम से लॉन्च कर ग्राहकों का ध्यान इस कार की ओर आकर्षित करना चाहती है।
 
मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर - रियर

(मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर - रियर)

 
इस डीलरशिप कम्युनिकेशन के मुताबिक मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर की कीमत 4.13 लाख रुपये से लेकर 5.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जाएगी। हालांकि, हमने जब मारुति सुजुकी के अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ की तो उनका कहना था कि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अगर कंपनी एक नए प्रोडक्ट को लॉन्च करेगी तो इसका ऐलान कंपनी आधिकारिक तौर पर करेगी।

कुछ साल पहले सुजुकी ने 7-सीटर वैगनआर हैचबैक के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था जिसे YJC कोडनेम दिया गया है। दरअसल, ये नई कार 7-सीटर वैगनआर एमपीवी है। इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि क्या इसी कार की वजह से स्ट्रिंग्रे का नाम बदलकर वैगनआर माइनर रखा गया है। उम्मीद है कंपनी बहुत जल्द इस राज़ से पर्दा उठाएगी।
 
मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर

(मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर का ब्रोशर)


मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर दिखने में काफी हद तक मारुति सुजुकी स्टिंग्रे की तरह नज़र आती है। कार के बाहरी हिस्से में वैगनआर का बैज और टेलगेट-माउंटेड क्रोम स्ट्रिप लगाया गया है। कार की केबिन को भी थोड़ा बहुत अपडेट किया गया है। कार का इंटीरियर डुअल-टोन ब्लैक और बीज दिया गया है। ये कार सुपीरियर व्हाइट, सिल्की सिल्वर मेटैलिक, पैशन रेड, मेटैलिक ग्लिरिंग ग्रे, मेटैलिक बेकर्स चॉकलेट, मेटैलिक ब्लेज़िंग ब्लू और मिडनाइट ब्लू रंगों में उपलब्ध होगी।
 
मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर - केबिन

(मारुति सुजुकी वैगनआर माइनर - केबिन)


कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। इस कार के कंपनी नया VXi+ वेरिएंट लेकर आएगी जिसमें ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) का ऑप्शन दिया जाएगा। इस कार के साथ कंपनी फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन दिया जाएगा।

फोटो : TeamBHP और Auto Arena
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें