लॉगिन

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 4.99 लाख

मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी है. टैप कर जानें किस ट्रिम में उपलब्ध है स्पेशल एडिशन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को इसी साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया था और अब कंपनी ने देश में त्योहारों के सीज़न को देखते हुए कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है. मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी है और यह स्पेशल एडिशन कार के एलएक्सआई और एलडीआई वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध कराया गया है. लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट हैचबैक के बेस मॉडल में अब और भी ज़्यादा फीचर्स मुहैया कराए जा रहे हैं और कंपनी ने इस हैचबैक की कीमत में कोई भी इज़ाफा नहीं किया है. त्योहारों के सीज़न के लिए मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन कंपनी के कार लाइन-अप में इग्निस का साथ देगी जिसे हाल में अपडेट किया गया है.
     
    new suzuki swift
    कंपनी ने त्योहारों के सीज़न को देखते हुए लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है
     
    मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन के साथ दिए गए नए फीचर्स में दो स्पीकर्स के साथ ब्ल्यूटूथ स्टीरियो और ब्लैक पेन्ट वाले व्हील कवर्स दिए गए हैं. स्विफ्ट की एल ट्रिम के साथ अगले हिस्से में पावर विंडो, एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है जो स्टैंडर्ड किट का हिस्सा है. बता दें कि कंपनी ने नई जनरेशन स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. नए लिमिटेड एडिशन के साथ फिलहाल बिक रही स्टैंडर्ड स्विफ्ट वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 82 bhp पावर वाला है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.3-लीटर का है और 74 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी इग्निस का स्पेशल एडिशन जल्द होगा लॉन्च, त्योहारों के सीज़न की तैयारी
     
    मारुति सुज़ुकी ने स्विफ्ट के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और एएमटी गियरबॉक्स कार की मिड-लेवल वी और टॉप मॉडल ज़ैड ट्रिम में उपलब्ध कराया है. गौरतलब है कि मारुति सुज़ुकी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है, इसके साथ ही यह भारत में तीसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक है. इससे पहले सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार अल्टो और दूसरे स्थान पर डिज़ायर है. मारुति सुज़ुकी हर महीने स्विफ्ट की औसत 19,000 यूनिट बेचती है और इस लिमिटेड एडिशन से इस आंकड़े में बढ़ोतरी देखी जाने की उम्मीद लगाई जा रही है. हैचबैक का मुकाबला करने के लिए बाज़ार में ह्यूंदैई ग्रैंड i10, फोर्ड फीगो, टोयोटा इटिऑस और महिंद्रा KUV100 जैसी बाकी कारों से होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें