लॉगिन

मारुति ने लॉन्च की Rs. 5.45 लाख की लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट, जानें कार में क्या हुआ बदलाव

मारुति सुज़ुकी ने अपनी सबसे पॉपुली कारों में से एक स्विफ्ट हैचबैक का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने कार में कई छोटे-बड़े बदलाव किए हैं, साथ ही इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कई अपडेट किए गए हैं. 2018 में मारुति इस कार की नई जनरेशन 2018 ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी. टैप कर जानें कार की कीमत.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फिलहाल बिक रही मारुति स्विफ्ट नई जनरेशन आने पर बंद हो जाएगी
  • कार में पुराना वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है
  • नई जनरेशन वाली मारुति स्विफ्ट 2018 ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी
कुछ समय पहले लॉन्च हुई नई जनरेशन स्विफ्ट भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर कारों में से एक है. अब मारुति सुज़ुकी ने इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी 2018 ऑटो एक्सपो में इस कार का बिल्कुल नया और नई जनरेशन वाला मॉडल पेश करेगी. जहां फिलहाल बिक रही स्विफ्ट नई जनरेशन से बदल दी जाएगी, वहीं कंपनी ने गुपचुप तरीके से इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट के पेट्रोल वर्ज़न की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है और इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6.34 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस अपडेटेड कार में कई कॉस्मैटिक बदलाव करने के साथ फीचर्स भी अपग्रेड किए हैं.

ये भी पढ़ें : दो महीने के अंदर मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस को मिली 11,000 बुकिंग, 1 अक्टूबर को लॉन्च हुई थी कार
 
मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की सफलता की बात करें तो कंपनी की यह कार किसी लिमिटेड एडिशन से पॉपुलर नहीं हुई है. नई कार के बोनट, दरवाजों और छत पर नए डेकल्स लगाए गए हैं, इसके साथ ही कार के केबिन की सीट अपहोल्स्ट्री मिलते-जुलते कलर की लगाई गई है. कार के स्टीयरिंग व्हील को बाहरी कलर से मैच किया गया है. कंपनी ने इस कार में बलेनो, इग्निस और एस-क्रॉस जैसी कारों से लिया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी वाला है. मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन इस कार के बेस मॉडल LXi/LDi और मिड-लेवल VXi/VDi के बीच की जगह लेगी. कंपनी ने इस कार में ज्यादा बेस वाले स्पीकर्स के साथ कार्पेट मैट्स और नए फीचर्स ऐड किए हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने 5 महीने से भी कम वक्त में बेचीं 95,000 से भी ज्यादा नई डिज़ायर
 
मारुति सुज़ुकी ने इस करा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और ह कार 1.2-लीटर पेट्रोल और 103-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है. हैचबैक का पेट्रोल वेरिएंट 83 bhp पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है. हमेशा ग्राहकों की पसंद बनी स्विफ्ट हैचबैक पर जनता का विश्वास कायम है. अमूमन कंपनियां डिस्काउंट देकर अपने स्टॉक को क्लियर करती हैं लेकिन मारुति ने इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च करके स्टॉक क्लियर करने का बढ़िया पैंतरा अपनाया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें