लॉगिन

मारुति सुजुकी स्विफ्ट एस-सीएनजी लॉन्च हुई, कीमतें Rs. 7.77 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी ने एस-सीएनजी को अपनी लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट में पेश किया है, जिससे यह भारत की सबसे शक्तिशाली सीएनजी हैचबैक बन गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट के दो सीएनजी वेरिएंट पेश किए हैं. इंडो-जापानी कार निर्माता ने हैचबैक के वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरिएंट में एस-सीएनजी विकल्प जोड़ा है. S-CNG वैरिएंट की कीमत रु 7.77 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और रु 8.45 लाख तक जाती है. स्विफ्ट देश में सबसे शक्तिशाली सीएनजी हैचबैक होगी, जिसमें सीएनजी मोड में 6000 आरपीएम पर 76.4 बीएचपी और 4,300 आरपीएम पर 98.5 एनएम टार्क मिलेगा. मारुति सुजुकी यह भी दावा कर रही है कि स्विफ्ट एस-सीएनजी देश की सबसे अधिक माइलेज (30.90 किमी/किलो) वाली प्रीमियम हैचबैक है.

    h9kvf2m8

    स्विफ्ट भारत में सीएनजी पाने वाला मारुति सुजुकी का में नौवां मॉडल बन गया है.

    स्विफ्ट एस-सीएनजी के लॉन्च पर, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "ब्रांड स्विफ्ट को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और स्पोर्टी हैचबैक अब परीक्षण की गई कंपनी-फिटेड मारुति सुजुकी के साथ उपलब्ध है. 26 लाख से अधिक स्विफ्ट प्रेमियों को अपने प्रदर्शन और स्टाइल के साथ रोमांचित करने के बाद, स्विफ्ट अब एस-सीएनजी के साथ उपलब्ध है ताकि ग्राहकों को 30.90 किमी/किलो का अविश्वसनीय माइलेज मिल सके."

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की बुकिंग लॉन्च से पहले खुली

    भारत में स्विफ्ट सीएनजी पाने वाला मारुति सुजुकी का में नौवां मॉडल बन गया है जिसमें डिजायर, वैगनआर और एर्टिगा जैसे नाम शामिल हैं. स्विफ्ट में सीएनजी किट जोड़ने के लिए, मारुति सुजुकी ने बढ़े हुए  वजन को देखते हुए सस्पेंशन को बदल दिया है. प्रीमियम हैचबैक में एक डुअल ईसीयू के अलावा नया इंजेक्शन सिस्टम भी जोड़ा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें