भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट ने 23 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

language dropdown

पहली पीढ़ी की स्विफ्ट की बिक्री साल 2005 में शुरू होने के बाद से 16 सालों में में इस कामयाबी को हासिल किया गया है.

2018 में हैचबैक की नई पीढ़ी को देश में लॉन्च किया गया था. expand फोटो देखें
2018 में हैचबैक की नई पीढ़ी को देश में लॉन्च किया गया था.

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने बताया है की स्विफ्ट हैचबैक ने 23 लाख यूनिट बिक्री का एक नया मील का पत्थर हासिल किया है. पहली पीढ़ी की स्विफ्ट की बिक्री 2005 में शुरू होने के बाद से 16 सालों में इस आंकड़े का हासिल किया गया है. हैचबैक ने कार निर्माता की देश में बिक्री बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और शुरुआत से ही यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है. मौजूदा पीढ़ी की स्विफ्ट को घरेलू बाजार में ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था.

ihtmtcpo

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को 5 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल करने में 5 साल लग गए थे.

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट पिछले 15 वर्षों से 2.3 मिलियन से अधिक प्रसन्न ग्राहकों के साथ देश में सबसे अधिक बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक रही है. COVID-19 के बावजूद 2020 में स्विफ्ट की कुल 160,700 से अधिक इकाइयां बेची गई, जो हमारी बाकी कारों से ज़्यादा है. हम अपने वफादार ग्राहकों को उनके निरंतर समर्थन और ब्रांड स्विफ्ट में विश्वास के लिए धन्यवाद देते हैं. मुझे विश्वास है कि स्विफ्ट भविष्य में कई और मील के पत्थर सफलतापूर्वक हासिल करेगी."

यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने कारों की कीमतें ₹ 34,000 तक बढ़ाई, लागत मूल्य में इज़ाफा वजह

new maruti suzuki swift waiting period

COVID-19  के बावजूद 2020 में स्विफ्ट की कुल 160,700 से अधिक इकाइयां बेची गई

Newsbeep
0 Comments

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को 5 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल करने में 5 साल लग गए, लेकिन हैचबैक ने सिर्फ 3 साल में अगले 5 लाख की बिक्री हासिल की. कार ने 2016 में 15 लाख बिक्री मील का पत्थर देखा, और 23 लाख बिक्री के निशान को हिट करने के लिए कंपनी को 5 साल और लगे हैं. कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट में, मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट का सामना मुख्य रूप से ह्यून्दे ग्रैंड i10 और फोर्ड फीगो के साथ होता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.