carandbike logo

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट रही पिछले वित्त साल की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

language dropdown

पिछले वित्त वर्ष में, पांच सबसे अधिक बिकने वाली कारें मारुति सुज़ुकी की रहीं. इसके बाद ह्यून्दे की कुछ कारों का नंबर आया

पिछले वित्त वर्ष में 1.72 लाख स्विफ्ट बाज़ार में बेची गईं. expand फोटो देखें
पिछले वित्त वर्ष में 1.72 लाख स्विफ्ट बाज़ार में बेची गईं.

वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट देश में सबसे अधिक बिकने वाली यात्री कार के रूप में उभरी है. बिक्री के मामले में, भारत के सबसे बड़े कार निर्माता ने एक दशक से अधिक समय तक मोटर वाहन बाज़ार पर अपना वर्चस्व बनाए रखा है, जहां देश की चारों सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारें कंपनी की ही थीं. मारुति सुज़ुकी की कारों ने 2017-18 के बाद से भारत में सभी टॉप 5 बिक्री स्थानों पर कब्जा कर लिया है. पिछले वित्त वर्ष में, पांच सबसे अधिक बिकने वाली कारें मारुति की ही रहीं.

b811551o

मारुति बलेनो की कुल 1.63 लाख यूनिट बिकी जिससे कार दूसरे नंबर पर रही.

इंडो-जापानी कार निर्माता ने पिछले वित्त वर्ष में 1.72 लाख स्विफ्ट बाज़ार में बेचीं, इसके बाद मारुति बलेनो की 1.63 लाख यूनिट बिकीं. तीसरे स्थान पर मारुति सुज़ुकी वैगनआर ने 1.6 लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री के साथ कब्जा किया. मारुति सुज़ुकी ऑल्टो और मारुति डिजायर बिक्री के मामले में चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं. कार निर्माता का कहना है कि इन पांच कारों ने वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कुल यात्री वाहनों की बिक्री में लगभग 30 प्रतिशत का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: रिव्यू: 2021 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट

ck8fa0gg

ह्यून्दे क्रेटा भारतीय बाजार में छठी सबसे अधिक बिकने वाली यात्री कार बन गई. 

0 Comments

तालिका के दूसरे भाग में, ह्यून्दे के तीन मॉडलों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. ह्यून्दे क्रेटा भारतीय बाजार में छठी सबसे अधिक बिकने वाली यात्री कार बनी. अप्रैल 2020 और मार्च 2021 के बीच, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने भारत में क्रेटा एसयूवी की 1.20 लाख यूनिट बेचीं. मारुति सुज़ुकी ईको और विटारा ब्रेज़ा सातवें और नौवें स्थान पर रही हैं. वहीं आठवें और दसवें स्थान पर ह्यून्दे ग्रैंड आई 10 निऑस और वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी थीं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.