लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने के लिए दो कंपनियों से साझेदारी की

मारुति सुज़ुकी इंडिया और इसके विक्रेता इन दोनों कंपनियों से ऑक्सीजन प्लांट खरीदेंगे और उन्हें चिकित्सा उपयोग के लिए दान करेंगे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि उसने ऑक्सीजन पीएसए जनरेटर प्लांट्स के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए दो एनसीआर की कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता ने कहा कि उसने जीवन रक्षक ऑक्सीजन के उत्पादन और अपार तकनीकी कठिनाइयों को कम करने के लिए तेजी से ऑक्सीजन पीएसए जनरेटर प्लांट लगाने के महत्व को महसूस किया है. कार निर्माता ने बताया है कि इन प्लांट्स को सीमित संसाधनों और छोटी क्षमताओं के साथ बनाया जा रहा है. इंडो-जापानी कार निर्माता 1 मई, 2021 से इन कंपनियों के साथ बात कर रही है.

    4bv8dr4

    मारुति और उसके विक्रेता अपनी क्षमताओं का उपयोग तेजी से उत्पादन बढ़ाने के लिए करेंगे

    मारुति सुज़ुकी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम एनसीआर क्षेत्र में दो कंपनियों, एरोक्स नाइजेन इक्विप्मेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और एसएएम गैस प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम कर रहे हैं. उनके पास ऑर्डर्स की भरमार है, लेकिन वह एक महीने में केवल 5-8 प्लांट बना सकते हैं. हमने इस काम के लिए अपने संसाधनों का इस्तेमाल करने का फैसला किया ताकि उनके उत्पादन को बढ़ाने में मदद की जा सके.”

    मारुति और इसके विक्रेता अपनी क्षमताओं का उपयोग तेजी से उत्पादन बढ़ाने के लिए करेंगे, जबकि तकनीक, क्वॉलिटी, प्रदर्शन और साथ ही सभी कमर्शल मामले दोनों कंपनियों की जिम्मेदारी रहेंगे. इसके अलावा, मारुति की भागीदारी बिना लाभ के आधार पर होगी.

    यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: मारुति सुज़ुकी इंडिया ने प्लांट शटडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया

    कार निर्माता ने आगे कहा, "हमारी एक अलग टीम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि उत्पादन होने पर जितनी जल्दी हो सके प्लांट्स को चालू किया जाए. कंपनी आशा करती है कि यह COVID-19 के खिलाफ राष्ट्रीय लड़ाई में मदद करेगा."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें