लॉगिन

मारुति सुज़ुकी अप्रैल 2021 से बढ़ाएगी कारों की कीमत, जनवरी में ही बढ़े थे दाम

पिछले कुछ साल से लगातार बढ़ते कई प्रकार के लागत मूल्यों में बढ़ोतरी होती जा रही है जिसका सीधा असर कंपनी की आय पर हो रहा है - मारुति सुज़ुकी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने ऐलान किया है कि अप्रैल 2021 से कंपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करेगी. एक रेगुलेटरी फाइलिंग में भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता ने कहा है कि पिछले कुछ साल से लगातार बढ़ते कई लागत मूल्यों में बढ़ोतरी होती जा रही है जिसका सीधा असर कंपनी की आय पर हो रहा है. ऐसे में अब अप्रैल 2021 से कंपनी इसका कुछ भार ग्राहकों के हिस्से करने वाली है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने अबतक यह नहीं बताया है कि कारों की कीमतों में कितने प्रतिशत इज़ाफा होगा, हालांकि यह तय है कि कार मॉडल के हिसाब से अलग-अलग दर पर बढ़ोतरी की जाएगी.

    8vll2h5kजनवरी 2021 की ही बात है जब मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कीमतों में इज़ाफा किया था

    वाहन के पुर्ज़ों के साथ वाहन बनाने वाले या कहें तो ओईएम आजकल नया वित्तीय वर्ष शुरू होते ही अपने वाहनों की कीमतों में कुछ प्रतिशत का इज़ाफा करते हैं. यहां तक कि जनवरी 2021 की ही बात है जब मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कीमतों में इज़ाफा किया था और अब सिर्फ तीन महीने बाद की जाने वाली यह दूसरी बढ़ोतरी है. बाकी निर्माता कंपनियों की तरह इसुज़ु मोटर इंडिया ने भी अप्रैल 2021 से अपनी डी-मैक्स और डी-मैक्स एसकैब की कीमतों में रु 1 लाख की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. और हमारा अनुमान है कि बाकी निर्माता कंपनियां भी जल्द की वाहनों की कीमतें बढ़ाएंगी.

    ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में किया वाहन नष्ट करने की नीति का ऐलान

    मारुति सुज़ुकी इंडिया की अरीना और नैक्सा डीलरशिप मिला दें तो कंपनी भारतीय बाज़ार में फिलहाल कुल 15 वाहन बेच रही है. इनमें जहां कंपनी की सबसे किफायती ऑल्टो की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमतें रु 3 लाख से रु 4.48 लाख के बीच हैं, वहीं इसके सबसे महंगे मॉडल एस-क्रॉस की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 8.39 लाख से शुरू होकर रु 12.39 लाख तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें