लॉगिन

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा का इंतज़ार खत्म, आज होगी भारत में लॉन्च

मारुति सुज़ुकी की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा का इंतज़ार आखिरकार खत्म होने वाला है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा का इंतज़ार आखिरकार खत्म होने वाला है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी जा सकती है।
     
    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से कंपनी पहली बार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रख रही है। इस कार को कंपनी के रेग्युलर डीलरशिपर के ज़रिए बेचा जाएगा। ये कार चार वेरिएंट- LDi, VDi, ZDi और ZDi+ में आएगी। इस कार की पहली झलक हमें दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान देखने को मिली थी।

    पढ़ें: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा की 9 खास बातें

    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा को तैयार करने में 5 साल का लंबा वक्त लगा है। ये कार 98 फीसदी भारत में तैयार की गई है। कार में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर डीडीआईएस (DDiS) डीज़ल इंजन लगा है जो 88.5 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले वक्त में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) वेरिएंट को भी बाज़ार में उतारा जा सकता है।

    माइलेज के मामले में भी ये माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की केबिन को भी नया लुक दिया गया है। गाड़ी में लगे सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (स्मार्टप्ले और एप्पल कारप्ले), इनबिल्ट नेविगेशन, कीलेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, कूल्ड अपर ग्लवबॉक्स और स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट लगाए गए हैं।

    पढ़ें: मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का एएमटी वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है कंपनी

    इसके अलावा, कार को डुअल एयरबैग, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD) जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा का बाज़ार में सीधा मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा टीयूवी 300 से होगा।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 8, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें