लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने पार किया वैगनआर CNG की 3 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा

बढ़ते भारतीय बाज़ार में वैगनआर बेहद सफल कार रही है और टैक्सी के लिए कार का भरपूर इस्तेमाल होता है, खासतौर पर CNG कार का. जानें कितनी खास है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने ऐलान किया है कि कंपनी ने वैगनआर एस-CNG की 3 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी का कहना है कि बिक्री के इस आंकड़े ने वैगनआर CNG को पैसेंजर वाहन सेगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली CNG कार बना दिया है. मारुति सुज़ुकी ने वैगनआर की तीन पीढ़ियां भारत में लॉन्च करी हैं और इनकी कुल बिक्री 24 लाख यूनिट से ज़्यादा है. यहां तक कि वैगनआर के 24 प्रतिशत से ज़्यादा ग्राहकों ने अपनी दूसरी कार के रूप में भी इसी को चुना है. बढ़ते भारतीय बाज़ार में वैगनआर बेहद सफल कार रही है और टैक्सी के लिए कार का भरपूर इस्तेमाल होता है, खासतौर पर CNG कार का.

    bfuas36oवैगनआर का टैक्सी के लिए भरपूर इस्तेमाल होता है

    वैगनआर दो वर्जन 1.0-लीटर और 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन में बेची जाती है. मारुति सुज़ुकी वैगनआर CNG मॉडल के साथ 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो CNG मोड में 58 बीएचपी पावर और पेट्रोल मोड में 81 बीएचपी पावर जनरेट करता है, वहीं CNG मोड में कार का इंजन 78 एनएम टॉर्क और पेट्रोल मोड में 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का CNG वर्जन सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

    हैचबैक के साथ सामान्य तौर पर ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, हाई स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. मारुति सुज़ुकी वैगनआर के एलएक्सआई ऑन्शनल के साथ अगले दोनों यात्रियों के लिए एयरबैग्स और कई सारे नए फीचर्स दिए हैं. वैगनआर CNG एक लीटर में 33.54 किमी चलती है जो इस क्लास में सबसे बेहतर माइलेज है. मारुति सुज़ुकी के CNG वाहनों के साथ डुअल इंटरडिपेंडेंट ईसीयू और इंटेलिजेंट इंजैक्शन सिस्टम दिया गया है जो इस कार को बेहतर परफॉर्मेंस और ड्राइवेबिलिटी देते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी वैगन आर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें