लॉगिन

मारुति सुज़ुकी वैगनआर लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक

कंपनी ने वैगनआर के लिमिटेड एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इस कार की दिखावट में कुछ बदलाव किए हैं. टैप कर जानें कितनी बढ़ी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले मारुति सुज़ुकी ने बिक्री को बढ़ाने के लिए भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक वैगनआर को कई सारी एक्ससेसरीज़ के साथ लिमिटेड एडिशन में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने वैगनआर के लिमिटेड एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इस कार की दिखावट में कुछ बदलाव किए हैं. मारुति ने नई वैगनआर के साइड में बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं, वहीं कार के पिछले हिस्से में स्पॉइलर लगाया गया है. कार के केबिन में भी कंपनी ने बहुत से फिटमेंट दिए हैं जिनमें 2 डिन ऑडियो सिस्टम, सेंट्रल कंसोल पर वुड ट्रिम, पावर विंडो स्विच कंसोल और कुशन सैट के साथ लैदर सीट कवर्स दिए गए हैं.
     
    लिमिटेड एडिशन वैगनआर को एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है और इसके साथ दो पैकेज दिए जा रहे हैं जो 15,490 रुपए और 25,490 रुपए में उपलब्ध हैं. मारुति सुज़ुकी लिमिटेड एडिशन वैगनआर के एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट्स की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 4.19 लाख रुपए, 4.45 लाख रुपए और 4.73 लाख रुपए है. कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में वैगनआर भी शामिल है और अप्रैल से सितंबर 2018 के बीच कंपनी ने इस कार की 85,000 से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं, ऐसे में त्योहारों के सीज़न में लॉन्च लिमिटेड एडिशन निष्चित ही इस बिक्री को बड़ाएगा.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा SUV को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग
     
    मारुति सुज़ुकी ने वैगनआर में 998cc का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 68 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सीएनजी पर चलाने से यही इंजन 59 bhp पावर और 70 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने लगता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर पर दिया है, वहीं कार के टॉप मॉडल वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस को 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी वैगन आर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें