लॉगिन

मारुति सुज़ुकी XL5 टेस्टिंग के दौरान भारत में दिखी, वैगनआर का प्रिमियम मॉडल

ये मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जो गुरुग्राम में चक्कर लगाता दिखा है. कार को नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना वायरय और इसके प्रकोप से बचने के लिए लगे लॉकडाउन में अब राहत मिलना शुरू हो गई है और कार निर्माता कंपनियों ने भारतीय सड़कों पर दोबारा अपने वाहनों की टेस्टिंग शुरू कर दी है. यही वजह रही कि कई वाहनों के लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा है, लेकिन अब देश का ऑटो बाज़ार पटरी पर लौटता नज़र आ रहा है. हमें ये जानकारी पहले से है कि मारुति सुज़ुकी अपनी प्रचलित कार वैगनआर का नैक्सा वर्जन लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है, अब अनुमान है कि इस कार को 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा. ये मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जो गुरुग्राम में चक्कर लगाता दिखाई दिया है. इस कार को नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा.

    c9bo71qकार का अगला हिस्सा घुमावदार है जो अलग ग्रिल और बंपर के साथ दिखा है

    पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी ये कार मारुति सुज़ुकी XL5 है जो असल में वैगनआर का प्रिमियम वर्जन है. कार की रूपरेखा वैगनआर जैसी दिखाई दी है और इसका पिछला हिस्सा तो इससे काफी कुछ मिलता-जुलता है. कार को नज़दीक से देखने पर ये नई जनरेशन वैगनआर जैसी दिखती है. XL6 से अलग कार के टेस्ट मॉडल में क्लैडिंग दिखाई नहीं दी है, ऐसे में ये वैगनआर के प्रिमियम मॉडल के अलावा बहुत अलग हो सकती है. कार का अगला हिस्सा घुमावदार है जो अलग ग्रिल और अगले बंपर के साथ दिखा है.

    ये भी पढ़ें : जून 2020 में कारों की बिक्रीः ऑल्टो लौटी पहले पायदान पर, क्रेटा ने घेरा दूसरा स्थान

    mbhpp51oकार की रूपरेखा वैगनआर जैसी दिखाई दी है

    मारुति सुज़ुकी इंडिया नई XL5 के साथ स्प्लिट हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल भी दिए गए हैं. XL6 की तरह कार के टेललैंप्स भी एलईडी होने का अनुमान है. तकनीकी रूप से नई कार वैगनआर जैसी ही होने का अनुमान है. कार संभवतः 1.2-लीटर के चार-सिलेंडर के-सीरीज़ बीएस6 पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 77 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. वैगनआर के साथ ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ आता है और आगामी मारुति सुज़ुकी XL5 में भी यही ट्रांसमिशन उपलब्ध कराए जाने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें