लॉगिन

नई टीज़र फोटोज़ में सामने आया XL6 MPV का केबिन, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

अर्टिगा पर बनी XL6 बहुत से प्रिमियम फीचर्स से लैस होगी और इसका भारत में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाना निर्धारित है. जानें कितनी दमदार होगी MPV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 6, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कंपनी ने इस नई कार की कई टीज़र इमेज जारी की हैं जिससे MPV की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. अर्टिगा पर बनी XL6 बहुत से प्रिमियम फीचर्स से लैस होगी और इसका भारत में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाना निर्धारित है. हालिया टीज़र इमेज में MPV की ग्रिल, डैशबोर्ड और सीटिंग की जानकारी सामने आई है. अर्टिगा के मुकाबले XL6 काफी अलग है जिसमें ट्रेपेज़ोडियल ग्रिल लगी है जो हनीकॉम्ब मेश के साथ आती है. कार में नई डिज़ाइन का बोनट लगा है और ये एलईडी हैडलैंप्स के साथ लॉन्च की जाएगी.

    1cq1gm0sअर्टिगा पर बनी XL6 बहुत से प्रिमियम फीचर्स से लैस होगी

    मारुति सुज़ुकी नैक्सा का अगला बड़ा लॉन्च XL6 क्रॉसओवर है जिसे कंपनी ने अर्टिगा के आधार पर बनाया है.  मारुति सुज़ुकी XL6 भारत में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च की जाएगी और इसे मारुति अरेना डीलरशिप की जगह नैक्सा के माध्यम से बेचा जाएगा. कार के साथ नई और बड़ी रूफ रेल्स, मजबूत क्लैडिंग के साथ कई स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए हैं जो इस क्रॉसओवर को और भी आकर्षक बनाते हैं. केबिन की बात करें तो ये ऑल-ब्लैक है जो स्पोर्टी थीम में आता है, डैशबोर्ड पर एल्युमीनियम फिनिश के साथ पिआनो ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं. जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुज़ुकी XL6 दिखने में बिल्कुल नए चहरे के साथ आएगी जो कंपनी की यूरोपीय डिज़ाइन लैगवेज जैसी होगी.

    s58h2498XL6 को नैक्सा के माध्यम से बेचा जाएगा

    मारुति सुज़ुकी XL6 में स्मार्टप्ले स्टूडियो दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है. ग्रिल के बगल में बिल्कुल नए आकर्षक लुक वाले हैडलैंप्स दिए हैं जो इंटीग्रेटेड डेटाइम रनिंग लाइट्स और इंडिकेटर्स के साथ आते हैं. कार का अगला बंपर भी दमदार है और ब्लैक क्लैडिंग के साथ फॉगलैंप्स से लैस है. नई कार की प्रोफाइल और पिछला हिस्सा लगभग मारुति सुज़ुकी अर्टिगा जैसा ही है जिसमें अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन और बड़े आकार के स्वैप्टबैक एलईडी टेललैंप्स शामिल हैं. कार में हुए अपडेट्स में व्हील आर्क्स और साइड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स और टेललैंप्स के बीच में पिआनो ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : BS6 इंजन वाली मारुति सुज़ुकी अर्टिगा पेट्रोल लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.54 लाख

    मारुति सुज़ुकी ने नई कार के टेलगेट पर XL6 और SHVS बैजिंग दी गई है जिसके साथ्स नया रियर बंपर और ब्लैक क्लैडिंग के साथ सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है. हमारा अनुमान है कि कंपनी नई कार में अर्टिगा वाला इंजन देगी जो 1.5-लीटर का है और पेट्रोल-डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है. कंपनी ने इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. फिलहाल के लिए अर्टिगा 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, हालांकि मारुति सुज़ुकी जल्द ही इस इंजन को बंद करने का प्लान बना रही है. अनुमान ये भी है कि कंपनी इस कार के पेट्रोल इंजन को BS6 मानकों के हिसाब का बनाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें