लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने हासिल की XL6 के लिए 2,000 बुकिंग्स, शुरुआती कीमत Rs. 9.79 लाख

XL6 को कंपनी ने फिलहाल सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया है और कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की मांग पर डीजल इंजन पेश किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 22, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारत में XL6 MPV लॉन्च की दी है जिसके लिए कंपनी ने 2,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. मारुति सुज़ुकी XL6 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.79 लाख रुपए रखी गई है. इस कार को अल्फा और ज़ेटा मॉडल में पेश किया गया है जिसमें अल्फा मैन्युअल गियरबॉक्स मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 10.36 लाख रुपए है. ज़ेटा ऑटोमैटिक की कीमत 10.89 लाख रुपए रखी गई है, हीं अल्फा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की कीमत 11.46 लाख रुपए है. फिलहाल कंपनी की अल्टो 800, वैगन आर 1.2 और पेट्रोल इंजन वाली स्विफ्ट, बलेनो, डिज़ायर और अर्टिगा के साथ BS6 इंजन दिया जा रहा है. यहां तक कि कंपनी की कुल पेट्रोल बिक्री में अब इन वाहनों की 70% भागीदारी है. क्रॉसओवी MPV में ABS के साथ EBD, हिल असिस्ट (सिर्फ AT), डुअल एयरबैग्स जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में लॉन्च किया है.

    f0u9pmogXL6 को कंपनी ने फिलहाल सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया है

    इंजन की बात करें तो XL6 में BS6 मानकों वाला 1.5-लीटर K15 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो हाल में अर्टिगा के साथ उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा कार के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ आता है. मारुति सुज़ुकी इंडिया के सीईओ, केनिचि अयुकावा ने बताया कि, “4 साल में नैक्सा ब्रांड ने 1 लिमियन सेल्स माइलस्टोन पहले ही कायम कर लिया है. XL6 कंपनी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है. भारतीय ऑटो इंडस्ट्री बड़े बदलाव से गुज़र रही है और इस बदलाव के साथ हम भी BS6 डेडलाइन के लिए तैयार रहेंगे. XL6 कंपनी का 7वां मॉडल है जिसे BS6 इंजन के साथ बाज़ार में उतारा गया है.”

    bv5u4a4केबिन की बात करें तो ये ऑल-ब्लैक है जो स्पोर्टी थीम में आता है 
    मारुति सुज़ुकी XL6 क्रॉसओवर को मारुति अरेना डीलरशिप की जगह नैक्सा के माध्यम से बेचा जाएगा. कार के साथ नई और बड़ी रूफ रेल्स, मजबूत क्लैडिंग के साथ कई स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए हैं जो इस क्रॉसओवर को और भी आकर्षक बनाते हैं. केबिन की बात करें तो ये ऑल-ब्लैक है जो स्पोर्टी थीम में आता है, डैशबोर्ड पर एल्युमीनियम फिनिश के साथ पिआनो ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं. मारुति सुज़ुकी ने नई कार के टेलगेट पर XL6 और SHVS बैजिंग दी गई है जिसके साथ नया रियर बंपर और ब्लैक क्लैडिंग के साथ सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है. इस कार को 2+2+2 लेआउट वाली सीटिंग दी गई है और ये 6-सीटर मॉडल है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी चुनिंदा कारों पर दे रही 5 साल, 1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी स्कीम

    मारुति सुज़ुकी XL6 में स्मार्टप्ले स्टूडियो दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है. नई XL6 में सफेद LED यूनिट वाले नए क्वाड-LED हैडलैंप्स दिए हैं जो दोनों तरफ चार रिफ्लैक्टर चेंबर्स से लैस है. कार का अगला बंपर भी दमदार है और ब्लैक क्लैडिंग के साथ फॉगलैंप्स से लैस है. क्रॉसओवी MPV में ABS के साथ EBD, हिल असिस्ट (सिर्फ AT), डुअल एयरबैग्स जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में लॉन्च किया है. कार में हुए अपडेट्स में व्हील आर्क्स और साइड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स और टेललैंप्स के बीच में पिआनो ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी एक्सएल6 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें