carandbike logo

मारुति सुजुकी ने 10 लाख ऑटोमैटिक कारों की बिक्री का आँकड़ा पार किया

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी अपने लगभग सभी मॉडलों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश करती है.

Maruti Suzuki.jpg expand फोटो देखें
Maruti Suzuki.jpg

मारुति सुजुकी ने बताया है की है उसकी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों ने कुल 10 लाख बिक्री का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति ने कहा है कि इस बिक्री में कुल 65 प्रतिशत की हिस्सेदारी एएमटी मॉडलों से होती है. इनमें एंट्री-लेवल ऑल्टो K10 से लेकर मारुति बलेनो और फ्रोंक्स तक कई कारें शामिल है. मारुति ने लगभग एक दशक से बाज़ार में एएमटी गियरबॉक्स विकल्प की पेशकश की है, जिसमें पहला मॉडल - सेलेरियो - 2014 में आया था.

ई-सीवीटी  का कुल बिक्री का लगभग 8 प्रतिशत हिस्सा है.

 

टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन वाले वाहनों की ब्रांड की कुल बिक्री में 27 प्रतिशत हिस्सा है. कंपनी की 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस बिकने वाली कारों में नई जिम्नी 5-डोर और सियाज़ का नाम शामिल है जबकि फ्रोंक्स, ब्रेज़ा, ग्रैंड विटारा, अर्टिगा और एक्सएल6 जैसे मॉडलों में एक नए 6-स्पीड यूनिट की पेशकश की जाती है.

यह भी पढ़ें: 1 साल में मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा की बिक्री पहुंची 1 लाख के पार, बनी ये आंकड़ा पार करने वाली सबसे तेज़ कॉम्पैक्ट एसयूवी

ई-सीवीटी - जिसका उपयोग ग्रैंड विटारा हाइब्रिड और इनविक्टो हाइब्रिड में किया जाता है का ब्रांड की कुल बिक्री का लगभग 8 प्रतिशत हिस्सा है. कार निर्माता ने कहा कि उसके एएमटी और ऑटोमैटिक मॉडलों की कुल बिक्री इस वित्त वर्ष में 1 लाख यूनिट के आंकड़े के करीब पहुँच गई है. 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.