लॉगिन

मज़ेराती लेवांते हाईब्रिड दुनिया के सामने पेश, 6 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी/घंटा

हाईब्रिड से शुरुआत करें तो मज़ेराती लेवांते के नए मॉडल को 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो माइल्ड-हाईब्रि सेटअप के साथ आया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मज़ेराती ने वाहनों के इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर घिबली से पहला कदम रखा था, और अब इस रेन्ज में नया मेहमान शामिल हुआ है जो लेवांते हाईब्रिड है. मज़ेराती ने लेवांते की नई जीटी ट्रिम पेश की है जो दिखने में कुछ ज़्यादा स्पोर्टी है. हाईब्रिड से शुरुआत करें तो मज़ेराती लेवांते के नए मॉडल को 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो माइल्ड-हाईब्रि सेटअप के साथ आया है. मज़ेराती घिबली की तरह यह इंजन भी 5750 आरपीएम पर 325 बीएचपी ताकत और 2250 आरपीएम पर 450 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यहां तक कि Maserati का कहना है कि लेवांते हाईब्रिड में निचले रेव पर डीज़ल इंजन जैसा टॉर्क मिलता है.

    u4k13aggनई लेवांते माइल्ड-हाईब्रिड कार है ना कि प्लग-इन हाईब्रिड

    नई मज़ेराती लेवांते हाईब्रिड सिर्फ 6 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी सबसे ज़्यादा स्पीड 240 किमी/घंटा है. बता दें कि नई लेवांते माइल्ड-हाईब्रिड कार है ना कि प्लग-इन हाईब्रिड ऐसे में कार का कुल भार 2090 किग्रा हो गया है जो प्लग-इन के मुकाबले कम है. कार के साथ सामान्य तौर पर ऑल-व्हील ड्राइव, एयर सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मैकेनिकल लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल दिए गए हैं. नई कार पहले के मुकाबले 16 प्रतिशत तक तेल की बचत करती है. पिछले हिस्से में हाईब्रिड बैटरी लगाने के लिए कार के ऐक्सेल पर बराबरी से भार डाला गया है.

    ये भी पढ़ें : टेस्ला से हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पुलिस बोली कोई नहीं चला रहा था कार

    6bb27s4gकंपनी ने केबिन में बदला हुआ 8.4-इंच टच्स्क्रीन दिया है

    डिज़ाइन की बात करें तो मज़ेराती लेवांते हाईब्रिड के साथ नया तीन सतह वाला मैटेलिक ब्लू पेन्ट दिया गया है जिसे अज़ूरो ऐस्ट्रो नाम दिया गया है, इसके अलावा एयर इंटेक्स के तीन ओर, ब्रेक कैलिपर्स और सी पिलर पर लगे लोगो को भी कंपनी ने नीला रंग दिया है. लेवांते हाईब्रिड के साथ 21-इंच दिए गए हैं और नए मॉडल के साथ कंपनी ने बदले हुए हैडलाइट्स भी दिए हैं. केबिन की ओर देखें तो यह पहले से आधुनिक है, हालांकि कंपनी ने इसे बदला हुआ 8.4-इंच टच्स्क्रीन के साथ ड्राइवर के लिए 7.0-इंच डिस्प्ले दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मासेराती लेवांते पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मासेराती मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें