लॉगिन

मसेराटी ने भारत में लॉन्च की दमदार लग्ज़री SUV लेवान्ते, एक्सशोरूम कीमत Rs. 1.4 करोड़

मसेराटी ने भारत में नई SUV लॉन्च कर दी है. भारत में इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.4-करोड़ रुपए रखी गई है. मसेराटी ने लेवान्ते नाम की इस SUV को दो ट्रिम - ग्रैनलुसो और ग्रैनस्पोर्ट में पेश किया है. सिर्फ 6.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 29, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनियाभर में लग्ज़री के साथ बेहद तज़ रफ्तार कारें बनाने वाली कंपनी मसेराटी ने भारत में अपनी नई SUV लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.4-करोड़ रुपए रखी गई है. मसेराटी ने लेवान्ते नाम की इस SUV को दो ट्रिम - ग्रैनलुसो और ग्रैनस्पोर्ट में पेश किया है. बता दें कि मसेराटी की भारत में 3 डीलरशिप हैं जिनमें ये कार उपलब्ध है और ये शहर मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली हैं. वैश्विक स्तर पर इस कार में कंपनी ने 3.0-लीटर का पेट्रोल-डीजल इंजन दिया है. फिलहाल कंपनी ने भारत में इस कार का सिर्फ 3.0-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराया है. यह इंजन 271 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.
    maserati levante will get a petrol engine in 2018
    सिर्फ 6.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है
     
    मसेराटी लेवान्ते में VM मोटोरी इंजन का इस्तेमाल किया है जो पहले से कंपनी की घिबली और क्वाट्रोपोर्टे में सेवा दे रहा है. इस SUV का इंजन 90% टॉर्क 2000 rpm पर ही जनरेट कर देता है जिससे सिर्फ 6.9 सेकंड में ही ये 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है. मसेराटी ने नई SUV लेवान्ते के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. कार चालक के हिसाब से इस कार का एक्टिव साउंड घटाने और बढ़ाने के भी विकल्प दिए गए हैं. मसेराटी इंडिया के हेड ऑफ ऑपरेशन्स बोजेन जंकुलोव्स्की ने कहा कि, "भारत में बढ़ते SUV बाज़ार और लग्ज़री की डिमांड के बीच मसेराटी की ये SUV अपने सैगमेंट में लाजवाब साबित होगी."

    ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट, जानें कितनी लग्ज़री है ये मसेराटी
     
    मसेराटी ने इस कार में पारंपरिक हाईड्रोलिक स्टीयरिंग, टॉर्क वैक्टोरिंग चेसिस और Q4 ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है. कार की ड्राइविंग क्षमता को बढ़ाने के लि कंपनी ने 4 ड्राइविंग मोड्स - ऑटो नॉर्मल, ऑटो स्पोर्ट, ऑटो मैन्युअल और ऑटो ऑफ-रोड दिए हैं. कंपनी ने कार के केबिन में शानदार लग्ज़री और बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जिनमें मसेराटी टच कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो पूरी तरह अपडेटेड है और 8.4-इंच हाई-रिज़ॉल्यूशन स्क्रीन और रोटरी कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है. लग्ज़री के मामले में कार का इंटीरियर प्रिमियम लैदर का है. इसके साथ ही बहुत सा ऐसा और काम भी किया गया है जो कार के इंटीरियर को प्रिमियम बनाता है.

    ये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्ट्रेस क्रति सेनन ने खरीदी नई-नवेली SUV ऑडी Q7, जानें क्या है कार की कीमत
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मासेराती लेवांते पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मासेराती मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें