लॉगिन

मर्सडीज़-बैंज़ ने देश में लॉन्च की लग्ज़री कार AMG E 63 S 4मैटिक, कीमत Rs. 1.5 करोड़

यह ई-क्लास की सबसे दमदार कार है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 3.4 सेकंड में ही पकड़ लेती है. टैप कर जानें मर्सडीज़ की नई E 63 की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जर्मनी की ऑटोमेकर कंपनी की भारतीय इकाई मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने देश में ई-क्लास की सबसे दमदार कार मर्सडीज़ AMG E 63 S 4मैटिक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस लग्ज़री कार की एक्सशोरूम कीमत --- करोड़ रुपए रखी है. एस-क्लास फेसलिफ्ट और जीएलएस ग्रैंड एडिशन के बाद मर्सडीज़ AMG E 63 S 4मैटिक इसी साल भारत में लॉन्च होने वाली तीसरी कार है. यह ई-क्लास की सबसे दमदार कार है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 3.4 सेकंड में ही पकड़ लेती है. यह रफ्तार इस कार को AMG जीटी आर से भी तेज़ बनाती है जो कुछ ही दिनों पहले भारत में लॉन्च की गई है. देश में मर्सडीज़ AMG E 63 S 4मैटिक का मुकाबला सिर्फ बीएमडब्ल्यू एम5 से होने वाला है.
     
    mercedes amg e63 s 4matic plus
    मर्सडीज़ AMG E 63 S 4मैटिक इसी साल भारत में लॉन्च होने वाली तीसरी कार है
     
    मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने AMG E 63 S 4मैटिक में AMG 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया है. यह इंजन 603 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है जो कार को सबसे दमदार ई-क्लास बनाता है. इस कार की टॉप स्पीड 249 किमी/घंटा है, लेकिन AMG ड्राइवर्स पैकेज के साथ मर्सडीज़ AMG ई 63 एस 4मैटिक+ की स्पीड 300 किमी/घंटा तक पहुंच जाती है. कंपनी ने कार के इंजन को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कार AMG परफॉर्मेंस 4मैटिक+ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस है.

    ये भी पढ़ें : जिमी शेरगिल ने खरीदी मर्सडीज़-बैंज़ की दमदार AMG G63, जानें SUV की कीमत
     
    mercedes amg e63 s 4matic plus
    इस कार की टॉप स्पीड 249 किमी/घंटा है
     
    मर्सडीज़ AMG E 63 S 4मैटिक की पहली झलक की बात करें तो कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर को बहुत कुछ स्टैंडर्ड ई-क्लास जैसा ही रखा है. बहरहाल, कार के अगले हिस्से में नई AMG पेनामेरिकाना रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है और अगला बंपर भी रिप्रेश लुक में आया है. कार में बड़े एयर इंटेक्स के साथ स्पोर्टी एग्ज़्हॉस्ट और मैट ब्लैक AMG 20-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इस कार को रोमांच से भरने के लिए ड्रिफ्ट मोड नाम का फीचर दिया गया है जिसमें अगले और पिछले ऐक्सेल को इलैक्ट्रॉनिक तरीके से कंट्रोल किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : डेब्यू से पहले ही मर्सडीज़ ने शुरू किया A-क्लास का उत्पादन, जानें कितनी एडवांस है कार
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें