carandbike logo

मर्सिडीज-एएमजी E53 4Matic+ कैब्रियोले भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 1.30 करोड़

ई 53 कैब्रियोले भारत में बिक्री के लिए जाने वाला तीसरा एएमजी ई-क्लास वैरिएंट है और पहले से ही बिक्री पर एएमजी ई 53 सेडान के साथ अपने इंजन और ड्राइवट्रेन को साझा करता है.

मर्सिडीज-एएमजी E53 4Matic+ कैब्रियोले भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 1.30 करोड़ expand फोटो देखें

मर्सिडीज-बेंज ने नए ई 53 4मैटिक+ कैब्रियोले को ₹1.30 करोड़ (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च करने के साथ अपनी एएमजी ई-क्लास लाइन-अप का विस्तार किया है. दो दरवाजों वाली सॉफ्ट-टॉप ई-क्लास, पहले से ही बिक्री पर मौजूद ई 53 सेडान के साथ बहुत कुछ साझा करती है, जिसमें कपड़े की छत, पीछे के दरवाजों की कमी और एक अधिक व्यक्तिगत पिछला डिजाइन शामिल है. कीमत की बात करें तो एएमजी ई 53 सेडान की तुलना में कैब्रियोलेट की कीमत ₹24 लाख अधिक है.

यह भी पढ़ें: 2023 मर्सिडीज-एएमजी E53 कैब्रियोले 4Matic+ भारत में जल्द होगी लॉन्च

ई 53 कैब्रियोले भारत के लिए एएमजी का चौथा 53-बैज वाला मॉडल और साथ ही बाजार के लिए पहला एएमजी कैब्रियोले बन गया है.

अन्य एएमजी मॉडलों की तरह, ही E 53 में भी ट्रेडमार्क पैनामेरिकाना ग्रिल के साथ एलईडी हेडलैंप और एक आक्रामक बम्पर है. कैब्रियोले अपने दो-दरवाजों के डिजाइन और फोल्डिंग सॉफ्ट-टॉप के माध्यम से बदली हुई रूफ लाइन की बदौलत साइड से शानदार दिखती है. पिछली डेक भी ई 53 सेडान की तुलना में लंबी है और पतले टेल-लैंप के साथ कैब्रियोले में बढ़िया लगती है. इस बीच पिछला बम्पर इसके सेडान मॉडल के समान ही दिया गया है. ई 53 कैब्रियोले पांच रंग विकल्प - ओब्सीडियन ब्लैक, स्लेनाइट ग्रे, डिजाइनो ओपलाइट व्हाइट ब्राइट, डिजाइनो स्पेक्ट्रल ब्लू मैग्नो और डिजाइनो पैटागोनिया रेड ब्राइट में उपलब्ध होगी.

Mercedes

कैबिन का डिज़ाइन ई-क्लास परिवार के अनुरूप है जिसमें सिंगल-पीस डिस्प्ले हाउसिंग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंट्रल टचस्क्रीन है.

इंजन परिचित 3.0-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इन-लाइन छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जिसे 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. इंजन 48V सिस्टम के साथ 430 बीएचपी ताकत और 520 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है जो हार्ड एक्सिलरेशन के दौरान 21 बीएचपी ताकत और 250 एनएम टॉर्क को बढ़ावा देता है. 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के माध्यम से सभी चार पहियों को ताकत भेजी जाती है, कार 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे रफ्तार पकड़ सकती है साथ ही 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के दावे के साथ आती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.