लॉगिन

इसी महीने लॉन्च होगी मर्सडीज़-एएमजी जीएलसी 43, महज 4.9 सेकंड में पकड़ती है 100 किमी की स्पीड

मर्सडीज़ इसी महीने भारत में अपनी नई एसयूवी मर्सडीज़-एएमजी जीएलसी 43 लॉन्च करने वाली है. यह कार मर्सडीज़ के एएमजी बैनर तले लॉन्च होगी. कंपनी अब अपनी कारें बैंज़ की जगह मर्सडीज़-एएमजी के नाम से लॉन्च की रही है जिससे अब इसका नाम लगभग बदल चुका है. जानें क्या खास है इस कार में?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 10, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में इस कार की एक्सपैक्टेड कीमत लगभग 85 से 90 लाख रुपए है
  • महज 4.9 सेकंड में ही यह कार 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है
  • मर्सडीज़-एएमजी जीएलसी 43 में 3-लीटर वी6 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है
मर्सडीज़ जुलाई 2017 में अपनी एक और लग्ज़री कार एएमजी जीएलसी 43 लॉन्च करने वाली है. एएमजी जीएलसी 43 सिर्फ 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ बाजार में उतारी जाएगी. यह कार मर्सडीज़ की एसयूवी जीएलसी पर बेस्ड है और स्टैंडर्ड जीएलसी और 63 एएमजी का गैप पूरा करने वाली मिड लेवल पाफॉरमेंस एसयूवी होगी. अभी भारत में मर्सडीज़-बैंज़ पेट्रोल इंजन वाली जीएलसी300 और डीजल इंजन वाली जीएलसी220डी ही बेच रही है. बता दें कि इस अपकमिंग एसयूवी की एक्सपैक्टेड कीमत 85-90 लाख रुपए है.
 
mercedes amg glc 43

 
बैंज़ से बदलकर एएमजी होता जा रहा है मर्सडीज़ का नाम

कंपनी भारत में लगातार एएमजी के नाम से कारें लॉन्च कर रही है, इसके साथ ही मर्सडीज़-बैंज़ की जगह अब मर्सडीज़-एएमजी नाम को लगभग अपना लिया है. मर्सडीज़-एएमजी जीएलसी 43 में 3-लीटर वी6 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है. यह इंजन 362 बीएसपी पावर जनरेट करता है, कार में 9जी-ट्रॉनिक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार में स्टैंडर्ड एयर सस्पेंशन या कहें तो एयर बॉडी कंट्रोल फीचर दिया गया है. कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है और महज 4.9 सेकंड में ही यह 100 किमी/घंटी की स्पीड पकड़ लेती है.
 
mercedes amg glc 43 badge

 
मर्सडीज़-एएमजी जीएलसी 43 में दिए हैं कई ड्राइविंग मोड्स

कंपनी ने इस कार को कई ड्राइविंग मोड्स मसलन, ईको, कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और इंडिविजुअल के साथ बाजार में उतारेगी. कार में नई एएमजी ग्रिल के साथ बड़े एयर इंटेक्स और नया फ्रंट बंपर दिया गया है. स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले ये कार और भी ज्यादा आकर्षक लुक में आएगी. एसयूवी को स्पोर्टी लुक देने के लिए 19 इंच अलॉय व्हील्स और ब्लैक-रैड कॉम्बिनेशन वाला इंटीरियर दिया गया है. इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल में कार्बन फाइबर के पार्ट्स यूज किए गए हैं.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें