लॉगिन

मर्सडीज़ AMG S 63 कूप भारत में 18 जून को होगी लॉन्च, 3.4 सेकंड में 0-100 kmph स्पीड

मर्सडीज़ S 63 कूप में पैनअमेरिकाना ग्रिल लगाई है जो बाकी सभी AMG कारों से अलग है और बेहतरीन स्टाइल के साथ आई है. टैप कर जानें फीचर्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मर्सडीज़ AMG S 63 कूप 18 जून 2018 को भारत में लॉन्च की जाएगी
  • यह 2018 में लॉन्च की जाने वाली चौथी AMG मॉडल होने वाला है
  • महज़ 3.4 सेकंड में ही ये कार 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है
मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने AMG S 63 कूप के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर ली हैं और कंपनी इस लग्ज़री कार को भारत में 18 जून 2018 को लॉन्च करेगी. यह 2018 में लॉन्च होने वाला मर्सडीज़ AMG का चौथा मॉडल होगा, इससे पहले कंपनी साल की शुरुआत में E 63 S 4मैटिक+ के साथ GLE 43 ऑरेंज आर्ट और SLC 43 रैड आर्ट भारत में लॉन्च कर चुकी है. मर्सडीज़ ने AMG S 63 में 4.0-लीटर का V8 बाई-टर्बो इंजन लगाया है जो 600 bhp पावर और 900 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है अैर 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने पार किया 1,00,000 वाहन बनाने का आंकड़ा, जानें कब हुई थी एंट्री
 
पिछले मॉडल से तुलना करें तो मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया S 63 कूप का भार 65 किग्रा तक कम करके लाई है और एममजी इसे लीथियम इऑन बैटरी, बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम और हल्के फॉर्ग्ड अलॉय व्हील्स के साथ लाई है. मर्सडीज़ S 63 कूप में पैनअमेरिकाना ग्रिल लगाई है जो बाकी सभी AMG कारों से अलग है और बेहतरीन स्टाइल के साथ आई है. दमदार परफॉर्मेंस वाली इस कूप के अगले हिस्से में मर्सडीज़ ने दो ब्लैक एक्सेंट वाले एयर इनलेट्स दिए हैं, इसके साथ ही कार में स्प्लिटर लगाया गाय है जो इसे ताकतवर लुक देता है.

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ ने देश में लॉन्च की लग्ज़री कार AMG E 63 S 4मैटिक, कीमत ₹ 1.5 करोड़
 
मर्सडीज़ AMG S 63 कूप के पिछले हिस्से में नए एप्रॉन के साथ नए डिफ्यूज़र और बिल्कुल नई डिज़ाइन के ट्विन-टेल पाइप लगाए हैं. इसके अलावा S 63 कूप में ओएलईडी (ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डिओड्स) टेल लैंप लगाए हैं. कार के पिछले हिस्से को बेहतरीन लुक देने के लिए कुल 66 ओएलईडी लगाए गए हैं. मर्सडीज़ S 63 के साथ स्टैंडर्ड AMG फीचर्स देगी जिसमें एक्टिव राइड कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स, स्पीड सेंसिटिव स्टीयरिंग और ट्रैक पैक शामिल हैं. ट्रैक पैक लैप टाइम और दूसरे वाहनों का डाटा रिकॉर्ड के साथ लैप टाइम का आंकलन करने में ड्राइवर की मदद करता है. भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल के साथ भी ये फीचर्स दिए जाएंगे या नहीं, ये लॉन्च के समय ही पता लगेगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें