लॉगिन

मर्सिडीज़-बैंज़ ए-क्लास लिमो और GLA 2020 की अंतिम तिमाही में होंगी लॉन्च

जर्मन कार निर्माता भारत में नई मर्सिडीज़-बैंज़ ए-क्लास लिमोज़िन और GLA साल के अंत तक लॉन्च करने का प्लान बना चुकी है. जानें कितनी दमदार हैं आगामी कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटो इंडस्ट्री कोरोना वायरस महामारी के बाद लागू लॉकडाउन के बाद अब वापस पटरी पर लॉटती नज़र आ रही है. वाहन निर्माता कंपनियां भारत में नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारियां कर रही हैं जिनके भारत में लॉन्च को लॉकडाउन के चलते आगे बढ़ा दिया गया था. मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया भी बाज़ार में नए उत्पाद लॉन्च करने वाली है जिनमें बिल्कुल नई तीसरी जनरेशन जीएलएस एसयूवी को कल लॉन्च किया जा चुका है और बाकी कारों को 2020 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाने पर कंपनी काम कर रही है. जर्मन कार निर्माता भारत में नई मर्सिडीज़-बैंज़ ए-क्लास लिमोज़िन और जीएलए साल के अंत तक लॉन्च करने का प्लान बना चुकी है. इसके पहले कंपनी मांग में तेज़ी आने का इंतज़ार करेगी और सही समय देखकर इन कारों को लॉन्च किया जाएगा.

    49h1js7gकंपनी ने इन कारों को भारतीय बाज़ार के लिए आयात करना शुरू कर दिया है

    कार एंड बाइक के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ विनायक पाटणकर से बातचीत के दौरान मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के प्रेसिडेंट संतोश अय्यर ने कहा कि, "हमें उम्मीद है कि 2020 की चौथी तिमाही तक वाहनों की मांग बढ़ेगी और इसी समय हम कंपनी की नई कारें बाज़ार में उतारेंगे. ऐसे में फिलहाल ए-क्लास और जीएलए को लॉन्च नहीं किया जाएगा, इन दोनों कारों को साल के अंत तक भारतीय बाज़ार में उतारा जाएगा. कोविड की दशा में हमारे अधिक बिक्री वाले उत्पाद फिलहाल उस स्थिति में नहीं रह गए हैं, ऐसे में बाज़ार के 50प्रतिशत हिस्से में भी हमारी पकड़ फिलहाल मजबूत नहीं है. अभी के लिए साल की चौथी तिमाही का इंतज़ार हो रहा है जब कारों के शौकीन अपनी दिलचस्पी दिखाएंगे और बाज़ार दमदार वापसी दर्ज करेगा."

    ये भी पढ़ें : 2020 मर्सिडीज़-बैंज़ GLS SUV भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 99.90 लाख

    मर्सिडीज़-बैंज़ के सभी आगामी प्रोडक्ट जिसमें जीएलएस भी शामिल है, भारत में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट के रूप में लॉन्च किया जाएगा और कंपनी ने पहले ही इन कारों को भारतीय बाज़ार के लिए आयात करना शुरू कर दिया है. दोनों आगामी कारों के साथ 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन लगाए गए हैं और अनुमान है कि कंपनी इसके एएमजी लाइन वेरिएंट को भी पेश करेगी. बता दें कि मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने ए-क्लास लिमोज़िन के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें