लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने

ए-क्लास सेडान दूसरा एएमजी मॉडल है जिसे घरेलू रूप से असेंबल किया जाएगा और इसी के चलते नई कार की कीमत मुकाबले के हिसाब से आकर्षक हो सकती है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया छोटे आकार के लग्ज़री सेडान सेगमेंट में वापसी के लिए तैयार है और अब कंपनी ने भारतीय बाज़ार में नई ए-क्लास लिमोज़िन के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. नई मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन को भारत में 25 मार्च 2021 को लॉन्च किया जाने वाला है और नई कार तीन वेरिएंट्स - ए 200, ए 200डी और भारत में बनी ए 35 एएमजी में पेश किया जाएगा. बता दें कि ए-क्लास सेडान दूसरा एएमजी मॉडल है जिसे घरेलू रूप से असेंबल किया जाएगा और इसी के चलते नई कार की कीमत मुकाबले के हिसाब से आकर्षक हो सकती है.

    9aa6mv6gकेबिन में आपको फीचर्स की भरमार मिलेगी

    नई मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन कंपनी के कार लाइन-अप में सीएलए की जगह लेगी. छोटे आकार की इस लग्ज़री सेडान की स्टाइल नई जनरेशन ए-क्लास हैचबैक से प्रेरित है, लेकिन इसे क्लासिक तीन-बॉक्स वाला डिज़ाइन दिया गया है. केबिन में आपको फीचर्स की भरमार मिलेगी जिनमें एमबक्स सिस्टम शामिल है. इसके अलावा मर्सिडीज़ मी कनेक्ट सिस्टम के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस कमांड, पार्क असिस्ट, ऐक्टिव ब्रेक असिस्ट और ऐसे ही कई फीचर्स मिलने का अनुमान है. नई ए-क्लास की अनुमानित कीमत रु 40 लाख है और यह भारत में कंपनी की सबसे सस्ती सेडान होगी. इसका मुकाबला सेगमेंट की बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे जैसी कारों से होगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास की फोटो हुई लीक, आज दुनिया के सामने होगी पेश

    8nc7ng7kनई ए-क्लास की अनुमानित कीमत रु 40 लाख है

    भारत में लॉन्च होने वाली मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन तीन वेरिएंट्स में लॉन्च की जाएगी. पेट्रोल ए 200 के साथ 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 161 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कार के डीज़ल वेरिएंट को 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर ऑयल बर्नर इंजन मिला है जो 147 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इन इंजन विकल्पों को 7-स्पीड डीसीटी से लैस किया गया है, वहीं डीज़ल इंजन को 8-स्पीड डीसीटी मिला है. टॉप मॉडल मर्सिडीज़-एएमजी ए 35 को ज़्यादा दमदार 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 302 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कार सिर्फ 4.8 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 225 किमी/घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोजिन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें