लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई ईवी रणनीति की घोषणा की, बनेगी 1,000 किमी रेंज वाली कार

मर्सिडीज़-बेंज़ की योजना 2022 से हर सेगमेंट में कम से कम एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ ने इस दशक के अंत पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें ही पेश करने की घोषणा की है. जर्मन कार निर्माता के केवल इलेक्ट्रिक बनने के फैसला की शुरुआत अगले साल से ही हो जाएगी जब कंपनी 2022 से हर सेगमेंट में कम से कम एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी. उसके बाद 2025 से, कंपनी के सभी नए वाहन आर्किटेक्चर केवल इलेक्ट्रिक होंगे और ग्राहक हर मॉडल के लिए एक ऑल-इलेक्ट्रिक विकल्प चुन सकेंगे. कंपनी विज़न ईक्यूएक्सएक्स भी बना रही है, जो एक इलेक्ट्रिक कार है जिसकी वास्तविक दुनिया में 1,000 किलोमीटर से अधिक रेंज होने का जावा किया गया है. 2022 में कार का विश्व प्रीमियर होने की उम्मीद है.

    p36mbd

    2025 में, मर्सिडीज़-बेंज़ तीन केवल इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर लॉन्च करेगी.

    कंपनी 2022 और 2030 के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में 40 बिलियन यूरो से अधिक का निवेश करेगी. 2025 में, मर्सिडीज़-बेंज़ तीन केवल इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर लॉन्च करेगी. जहां MB.EA प्लेटफॉर्म सभी मध्यम से बड़े आकार की यात्री कारों के लिए तैयार किया जाएगा, वहीं AMG.EA एक समर्पित प्रदर्शन इलेक्ट्रिक वाहन मंच होगा. और VAN.EA प्लेटफ़ॉर्म इलेक्ट्रिक वैन और हल्के वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: मर्सिडीज़-AMG E 53 और E 63 S भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.02 करोड़

    मर्सिडीज़-बेंज़ चार्जिंग में नए मानक स्थापित करने पर भी काम कर रही है. "प्लग एंड चार्ज" ग्राहकों को आसानी से प्लग-इन, चार्ज और अनप्लग करने की अनुमति देगा. इसे इस साल के अंत में EQS के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, मर्सिडीज़-बेंज़ चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार के लिए शेल के साथ काम कर रही है. ग्राहक 2025 तक यूरोप, चीन और उत्तरी अमेरिका में 30,000 से अधिक शेल चार्जिंग पॉइंट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें