लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ ने अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक वृद्धि की घोषणा की

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने जनवरी 2022 से चुनिंदा मॉडलों पर 2 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है, लेकिन जो ग्राहक 31 दिसंबर, 2021 तक कारों की बुकिंग कर लेंगे, उन्हें पुरानी कीमतों पर ही कार मिलेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो सेक्टर में वाहनो की कीमतों में वृद्धि करना एक चलन बन गया है और आम तौर पर वाहन निर्माता वर्ष के अंत में अपने मॉडल रेंज की कीमतों में वृद्धि करते हैं. इसके चलते मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भी जनवरी 2022 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 2 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है, लेकिन कीमतों में वृद्धि उन ग्राहकों को प्रभावित करेगी जो जनवरी 2022 के बाद कार की बुकिंग करेंगे. इस नई योजना के तहत, जिन ग्राहकों ने अपनी कार की बुकिंग कर ली है और साल 2021 में अपनी कार की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें कार उसी पुरानी कीमत पर मिलेगी जिस कीमत पर उन्होंने बुक की थी. इसके अलावा, जो ग्राहक 31 दिसंबर, 2021 तक ए-क्लास, जीएलए और ई-क्लास कारों की चुनिंदा रेंज बुक करते हैं, उन्हें भी कार उस कीमत पर ही मिलेगी जिस कीमत पर उन्होंने कार बुक की है.

    1g69tme8मर्सिडीज-बेंज की कीमतों वृद्धि की योजना ए-क्लास, जीएलए और ई-क्लास पर लागू नहीं होगी.

    मर्सिडीज-बेंज ने कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कच्चे माल की लागत में वृद्धि और उत्पादन लागत में बढ़ोतरी (इनपुट लागत) को बताया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "बढ़ती इनपुट लागत को कम करने के लिए, मर्सिडीज-बेंज केवल चुनिंदा मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में वृद्धि करेगी और यह वृद्धि केवल 2 प्रतिशत तक होगी. नई कीमतें 01 जनवरी 2022 से लागू होगी. मर्सिडीज-बेंज ने उन ग्राहकों के लिए कीमतें बढ़ा दी है, जिन्होंने जीएलई 400 और जीएलई 400डी एसयूवी बुक की हुई हैं और सेमी-कंडक्टर की कमी के कारण अप्रैल से अपनी कार की डिलीवरी का इंतजार कर रहे है.

    d2sdqrq8मर्सिडीज-बेंज ने GLE 400 और GLE 400d SUVs की कीमतें को बढ़ा दिया है.

    कारएंडबाइक, ऑडी इंडिया और मारुति सुजुकी जैसे वाहन निर्माताओं तक भी पहुंची, जिन्होंने हाल ही में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है ताकि यह पता लगाया जा सके कि वब भी इसी तरह की योजना पेश कर रही हैं और हमें अभी तक इन कंपनियों से कोई जवाब नहीं मिला है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 'डायरेक्ट टू कस्टमर' नए रिटेल मॉडल के माध्यम से 1,000 से अधिक कारों की  डिलीवरी करने की भी घोषणा की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें