लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ ने 5 करोड़ वाहन बनाने का बड़ा आंकड़ा पार किया

50 करोड़वीं कार मर्सिडीज़-बेंज़ के सिंदफ्लेनिंग प्लांट के उत्पादन लाइन में बनी पहली नई मर्सिडीज़-मायबाक एस-क्लास है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जर्मनी की मश्हूर लगज़री कार कंपनी मर्सिडीज़-बेंज़ ने 5 करोड़ कारें बनाने का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है. फैक्ट्री 56 में बनी पहली नई मर्सिडीज़-मायबाक एस-क्लास वैश्विक उत्पादन नेटवर्क से निकलने वाली मर्सिडीज-बेंज़ की 5 करोड़वीं कार है. पिछले 75 सालों में मर्सिडीज़-बेंज़ और स्मार्ट ब्रांडों ने कुल 5 करोड़ वाहनों का उत्पादन किया गया है. फिलहाल कंपनी वैश्विक उत्पादन नेटवर्क में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर आक्रामक तरीके से ध्यान केंद्रित कर रही है. 2022 तक कुल 6 नए मर्सिडीज़-ईक्यू मॉडल को बनाने का काम शुरु किया जाएगा.

    ilfiolv8

    मर्सिडीज़-बेंज़ की यह उच्च तकनीक वाली उत्पादन सुविधा सितंबर 2020 में खोली गई थी. 

    नतीजतन, मर्सिडीज़-बेंज का वैश्विक उत्पादन नेटवर्क निर्णायक रूप से कंपनी के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों में योगदान दे रहा है. मर्सिडीज़-ईक्यू इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरियां तीन अलग-अलग महाद्वीपों पर प्लांट्स में बनाई जाती हैं. 5 करोड़वीं कार मर्सिडीज़-बेंज़ के सिंदफ्लेनिंग प्लांट में बनी पहली नई मर्सिडीज़-मायबाक एस-क्लास है. लक्ज़री सेडान, एस-क्लास सेडान और इसका लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल और भविष्य में भी EQS भी, फैक्ट्री 56 में ही बनाई जाएंगी. मर्सिडीज़-बेंज़ की यह उच्च तकनीक वाली उत्पादन सुविधा सितंबर 2020 में खोली गई थी. यह मर्सिडीज़-बेंज़ की सबसे आधुनिक ऑटोमोबाइल उत्पादन सुविधा है.

    यह भी पढ़ें: 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ GLC भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 57.40 लाख

    मर्सिडीज़-बेंज़ एजी के प्रबंधन बोर्ड के सदस्य, उत्पादन और आपूर्ति श्रृंखला, जोर्ग बुर्जर ने कहा,"5 करोड़ वाहन हमारी कंपनी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, और टीम द्वारा हासिल की गई एक असाधारण उपलब्धि है. मैं काम और अपनी प्रतिबद्धता के लिए दुनिया भर के प्लांट्स में अपने सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. उत्पादन में उनकी विशेषज्ञता और जुनून दुनिया भर में ग्राहकों की इच्छाओं को दिन-ब-दिन पूरा करते हैं.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें