लॉगिन

मर्सडीज़-बैंज़ ने टीज़ की EQ कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक SUV की फोटो, 2019 में लॉन्च होगी कार

मर्सडीज़-बैंज़ ने अपनी अपकमिंग पूरी तरह इलैक्ट्रिक EQC SUV का टीज़र वीडियो जारी कर दिया है. टैप कर जानें कितना स्पेशल है मर्सडीज़ का ये कॉन्सेप्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 11, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मर्सडीज़-बैंज़ नई EQC इलैक्ट्रिक SUV को 2019 में लॉन्च करेगी
  • यह मर्सडीज़-बैंज़ की पहली पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV होने वाली है
  • मर्सडीज़ की सभी इलैक्ट्रिक कारों को EQ सब ब्रांड के द्वारा बेचा जाएगा
मर्सडीज़-बैंज़ ने अपनी अपकमिंग पूरी तरह इलैक्ट्रिक EQC SUV का टीज़र वीडियो जारी कर दिया है. वीडियो में EQC ऑल-इलैक्ट्रिक SUV के प्रोडक्शन वर्ज़न को दिखाया गया है जिसमें ये कार भारी केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी आर्कटिक सर्कल में विंटर टेस्टिंग के गुज़रती दिखाई गई है. EQC SUV को मर्सडीज़-बैंज़ की EQ कॉन्सेप्ट कार को आधार बनाकर तैयार किया गया है जिसे पहली बार 2017 फ्रैंकफर्ट ऑटो शो और बाद में 2018 इंडियन ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया. EQ कॉन्सेप्ट मर्सडीज़-बैंज़ की पहली कार होगी जो EQ सब ब्रांड के बैनर तले बेची जाएगी, EQ सब ब्रांड सिर्फ पूरी तरह इलैक्ट्रिक कारें बेचेगा. मर्सडीज़-बैंज़ कॉन्सेप्ट को प्रोडक्शन मॉडल के तौर पर 2019 में लॉच की जाएगी.
 
mercedes benz eqc teased
मर्सडीज़ की सभी इलैक्ट्रिक कारों को EQ सब ब्रांड के द्वारा बेचा जाएगा
 
मर्सडीज़-बैंज़ की ये कॉन्सेप्ट कार फोटोज़ में नॉर्दन फिनलैंड की स़ड़कों पर विंटर टेस्टिंग से गुज़रती दिखाई दे रही है. EQC को साउथ यूरोप और यूनाइटेड स्टेट्स में भी नई 500 टेस्ट की रेन्ज के तहत टेस्ट किया जाएगा. मर्सडीज़ अब अपने हर नए वाहन को इस 500 टेस्ट की प्रोसेस से गुज़ारने के बाद बाज़ार में उतारेगी. लॉन्च के बाद कंपनी की इस कार का मुकाबला हालिया लॉन्च जगुआर आई-पेस, अपकमिंग ऑडी ई-ट्रॉन और टेस्ला मॉडल एक्स से होने वाला है. जगुआर की आई-पेस लॉन्च के बाद हमारा मानना है कि मर्सडीज़ इस कार को भी टेस्ला के मॉडल एक्स से कम कीमत वाला रखेगी.

ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शो 2018: टाटा ने पेश की ईविज़न कॉन्सेप्ट सिडान, शानदार लुक में हुई शोकेस
 
mercedes benz eqc teased
मर्सडीज़-बैंज़ नई EQC इलैक्ट्रिक SUV को 2019 में लॉन्च करेगी
 
मर्सडीज़-बैंज़ अपनी पॉपुलर कारों पर कार्बन एमिशन घटाने और फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए हाईब्रिड और इलैक्ट्रिक वर्ज़न पर काम भी कर रही है. जर्मनी की इस कार मेकर कंपनी ने 2018 जेनेवा मोटर शो में हल्के फेसलिफ्ट के साथ अपनी पॉपुलर सी-क्लास के हाईब्रिड डीज़ल वर्ज़न को शोकेस किया है. इसके साथ ही मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास के साथ ही हाईब्रिड पावरट्रेन का विकल्प उपलब्ध कराती है.

ये भी पढ़ें : जगुआर ने आधिकारिक रूप से हटाया इलैक्ट्रिक कार I-पेस से पर्दा, जानें कार की शुरुआती कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें