लॉगिन

मर्सडीज़-बैंज़ G-क्लास SUV भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.5 करोड़

जी-क्लास SUV का उत्पादन होते 40 साल बीत चुके हैं और ये कंपनी द्वारा सबसे लंबे समय से बेची जा रही कार बन गई है. जानें कितना दमरार है नई SUV का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में G-क्लास SUV का नया वर्ज़न पेश किया है जो जी 350d है. नई मर्सडीज़-बैंज़ G 350d की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपए रखी गई है और ये कंपनी की पहली कार है जो बिना एएमजी बैज के भारत में लॉन्च की गई है. जी-क्लास SUV का उत्पादन होते 40 साल बीत चुके हैं और ये कंपनी द्वारा सबसे लंबे समय से बेची जा रही कार बन गई है. G 350d में किया गया सबसे बड़ा बदलाव 3.0-लीटर डीजल इंजन है जो 282 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    oenvsplsजी-क्लास SUV का उत्पादन होते 40 साल बीत चुके हैं

    कंपनी ने इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करने के अलावा कार में ऑल-व्हील ड्राइव, थ्री-डिफरेंशियल लॉक और अलग-अलग रास्तों के लिए इंडिपेंडेंट सस्पेंशन दिया गया है. G 350d के साथ मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने जी मैन्युफैक्चर कस्टमाइज़ेशन विकल्प दिया है जिसमें ग्राहकों के पास 10 लाख कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन होंगे. कंपनी ने जी 350d के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और इसकी डिलिवरी साल के अंत तक शुरू की जाएंगी.

    ये भी पढ़ें: जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक चलाते दिखे एम एस धोनी, भारत में इस SUV के पहले ग्राहक

    मर्सडीज़ ने G 350d SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर को काफी आकर्षक बनाया है. फीचर्स की बात करें तो नई SUV का केबिन मर्सडीज़-बैंज़ जी63 एएमजी से प्रेरित है जो डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 12.3-इंच डिस्प्ले दिया गया है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम का काम करता है और लेटेस्ट MBUX इंटरफेस के साथ आता है. SUV का स्टीयरिंग व्हील भी अलग किस्म का है और एएमजी वेरिएंट की तुलना में इसे कार्बन फाइबर फिनिश नहीं किया गया है. कंपनी ने 5-सीटर SUV को लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ जी-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें