लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने पुणे के सेठ ताराचंद अस्पताल में ऑक्सीज़न प्लांट लगाने में मदद की

मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने भारत विकास परिषद (बीवीपी) के सहयोग से पुणे, महाराष्ट्र में सेठ ताराचंद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने पुणे, महाराष्ट्र में सेठ ताराचंद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए भारत विकास परिषद (बीवीपी) के साथ साझेदारी की घोषणा की है. नया ऑक्सीजन प्लांट 280 लीटर/मिनट की क्षमता के साथ काम करेगा और इसके अस्पताल में कम से कम 200 बिस्तरों का समर्थन करने की उम्मीद है. यह सुविधा भविष्य में अस्पताल के विस्तार में भी मदद कर सकती है और सिलेंडर के माध्यम से अन्य अस्पतालों को ऑक्सीजन पहुंचा सकती है. मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया प्लांट की 50 प्रतिशत लागत दे रही है, जबकि शेष धनराशि भारत विकास परिषद द्वारा जुटाई गई है.

    ckj9be8o

    प्लांट सिलेंडर के माध्यम से अन्य अस्पतालों को ऑक्सीजन पहुंचा सकता है.  

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया का कहना है कि नई सुविधा ऐसे समय में ऑक्सीजन स्टॉक को बढ़ाने में मदद करेगी जब भारत अभी भी एक दिन में 30,000 से अधिक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट कर रहा है और तीसरी लहर आने की संभावना भी है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक की उपस्थिति में प्लांट को आधिकारिक तौर पर अस्पताल को सौंपा गया.

    मार्टिन श्वेंक ने कहा, "जहां भी संभव हो स्थानीय समुदाय और अधिकारियों का समर्थन करने और चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उनके साथ खड़े होने का हमारा प्रयास बना रहता है. पुणे में हम संयुक्त रूप से ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं जो न केवल सेठ ताराचंद अस्पताल की वर्तमान आवश्यकताओं को पूरा करता है, बल्कि भविष्य के किसी भी विस्तार के लिए भी उनकी मदद करेगा."

    यह भी पढ़ें: मर्सिडीज़-बेंज़ EQC का दूसरा जत्था अक्टूबर 2021 में आएगा, फिर शुरू हुई बुकिंग

    यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने इस तरह की पहल की है. इससे पहले, अप्रैल 2020 में, जब भारत में कोरोनावायरस महामारी की पहली लहर आई थी, मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने अपने प्लांट के पास चाकन खेड़ के महलुंगे-इंगले गांव में COVID-19 रोगियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं और आइसोलेशन वार्ड के साथ एक अस्थायी अस्पताल बनाया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें