लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने लॉन्च किया रिटेल ऑफ दी फ्यूचर प्रोग्राम, वाहन बेचने का नया तरीका

कंपनी और ग्राहकों के अलावा फ्रेंचाइज़ पार्टनर्स के बीच बेहतर पारदर्शिता को लक्ष्य बनाकर इस पहल की शुरुआत की गई है. जानें कितना फायदेमंद है प्रोग्राम?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने नए डायरेक्ट टू कस्टमर सेल्स मॉडल की आधिकारिक शुरुआत भारत में कर दी है जिसका नाम रिटेल ऑफ दी फ्यूचर है. कंपनी और ग्राहकों के अलावा कंपनी के फ्रेंचाइज़ पार्टनर्स के बीच बेहतर पारदर्शिता को लक्ष्य बनाकर इस पहल की शुरुआत की गई है. रिटेल ऑफ दी फ्यूचर के अंतर्गत ब्रांड सीधे ग्राहक को कार बेचेगा, वहीं डीलरशिप कार ग्राहक को सौंपेगी, वहीं सर्विस और बाकी सेवाएं भी देगी जिसे फ्रेंचाइज़ पार्टनर कहा जाएगा. ग्राहकों के लिए खरीद का अनुभव पहले जैसा ही होगा लेकिन अब वे कार सीधे कंपनी से खरीद रहे होंगे.

    k4je63lcडीलरशिप कार ग्राहक को सौंपेगी, वहीं सर्विस और बाकी सेवाएं भी देगी

    रिटेल ऑफ दी फ्यूचर के अंतर्गत सभी कारें मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया की होंगी और इन्हें सीधे ग्राहकों को बेचा जाएगा जो काम ऑनलाइन या शोरूम के माध्यम से होगा. वाहन निर्माता की डीलरशिप जारी रहेंगी और सर्विस भी अपना काम जारी रखेंगे. ग्राहकों को अब डीलरशिप के बजाय कंपनी से एक जैसे ऑफर्स और लाभ मिल सकेंगे, इसके अलावा डीलरशिप को भी बड़ी संख्या में कारें खरीदने का जोखिम नहीं उठाना होगा. सर्विस और इस्तेमाल की हुई कारों के व्यापार का हिस्सा अब भी डीलरशिप का बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें : ऑडी इंडिया ने शुरू की Q5 फेसलिफ्ट की बुकिंग, इसी महीने लॉन्च होगी नई SUV

    fm3e2v28ग्राहकों के लिए खरीद का अनुभव पहले जैसा ही होगा लेकिन अब वे कार सीधे कंपनी से खरीद रहे होंगे

    कार का बिल अब डीलरशिप से ना बलकर अब मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया द्वारा बनाया जाएगा. हालांकि अब मोलभाव का कुछ मौका ग्राहकों को नहीं मिलेगा, लेकिन कीमत पहले से और सभी जगहों पर एक जैसी और उचित मिलेगी. ग्राहक अब बेझिझक अपनी पसंद का मॉडल, रंग और वेरिएंट अपनी पसंद से खरीद सकते हैं. अब ग्राहकों को देशभर में मर्सिडीज़-बेंज़ का कारपार्क इस्तेमाल करने की आज़ादी होगी और कंपनी ने भारत में 35 लोकेशन और 22 राज्यों में जीएसटी रजिस्टर कराए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें