लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया अक्टूबर 2020 से चुनिंदा कारों की कीमतें 2 प्रतिशत बढ़ाएगी

कंपनी ने बताया कि कीमतें बढ़ाए जाने की एक वजह नई तकनीक भी है जिसमें सभी कारों के साथ मर्सिडीज़ मी कनेक्ट जैसे फीचर्स पेश किए हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया अक्टूबर 2020 से अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है. जहां कंपनी ने अबतक ये नहीं बताया कि किन मॉडल्स के दाम बढ़ाए जाएंगे, वहीं ये ज़रूर स्पष्ट किया है कि इन कारों की कीमतों में 2 प्रतिशत बढ़ोतरी की जाएगी और नई कीमतें अक्टूबर के पहले हफ्ते से लागू की जाएंगी. दाम में बढ़ोतरी पर मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने कहा कि पिछले 6 महीनों में यूरो के मुकाबले रुपया काफी नीचे गिरा है, इसके अलावा लागत मूल्य में बढ़ोतरी के बाद कीमतें बढ़ाना बहुत ज़रूरी हो गया था. इसके बाद कंपनी ने बताया कि कीमतें बढ़ाए जाने की एक वजह नई तकनीक भी है जिसमें कंपनी ने सभी कारों के साथ मर्सिडीज़ मी कनेक्ट जैसे फीचर्स पेश किए हैं.

    41eue91लागत मूल्य में बढ़ोतरी के बाद कीमतें बढ़ाना बहुत ज़रूरी हो गया था

    इस बारे में बात करते हुए मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने कहा कि, “साल की शुरुआत से ही भारीतय मुद्रा कमजोर हो रही है इसके अलावा लागत मूल्य में बड़ा इज़ाफा हुआ है जिसके बाद कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. हमारे पास कुछ विकल्प हैं, लेकिन कीमतों में इज़ाफा किया जाना बहुत आवश्यक हो गया था. हम ग्राहकों पर केंद्रित ब्रांड हैं और बाज़ार की चुनौतियों और बढ़ती लागत का ज़्यादातर हिस्सा हम वहन कर रहे हैं, लेकिन अब हमें अपने चुनिंदा वाहनों पर 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी ग्राहकों तक पहुंचाना आवश्यक हो गया है.”

    ये भी पढ़ें : 2021 मर्सिडीज-बेंज़ एस-क्लास मायबाक़ से नवंबर में हटेगा पर्दा

    be54q6e8विश बॉक्स 2.0 प्रोग्राम के तहत कंपनी ने नई आसान ईएमआई की पूरी रेन्ज पेश की है

    कार निर्माता का दावा है कि कीमतों में बढ़ोतरी से अलग जो ग्राहक मर्सिडीज़-बेंज़ की कार खरीदना चाहते हैं, वो विश बॉक्स 2.0 प्रोग्राम के तहत पेश की गई नई फायनेंस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. त्योहारों के सीज़न को ध्यान में रखते हुए और ग्राहकों की खरीद के मिज़ाज को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने नई आसान ईएमआई की पूरी रेन्ज पेश की है. इससे पहले मर्सिडीज़-बेंज़ ने कारों की कीमतों जनवरी 2020 में बढ़ाई थीं, उस समय कंपनी का कहना था कि लागत के कई पहलुओं में इज़ाफा होने और कमोडिटी लागत बढ़ने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें