लॉगिन

मर्सिडीज़-मेबैक एस600 गार्ड भारत में लॉन्च, कीमत 10.50 करोड़ रुपये

मर्सिडीज़ बेंज़ ने मंगलवार को भारत में अपनी सबसे महंगी कार मेबैक एस600 गार्ड को लॉन्च किया। इस कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये रखी गई है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़ बेंज़ ने मंगलवार को भारत में अपनी सबसे महंगी कार मेबैक एस600 गार्ड को लॉन्च किया। इस कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये रखी गई है। इस कीमती कार को दुनिया की सबसे सुरक्षित कार बताया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी इस साल 12 नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी।

    मर्सिडीज़-मेबैक एस600 गार्ड में कई खासियत है जो इसे को दुनिया की सबसे सुरक्षित कार बनाती है। इस कार को वी10 प्रोटेक्शन से लैस किया गया है। इसकी वजह से कार पर किसी बुलेट, ब्लास्ट रॉकेट ग्रेनेड, विस्फोट या स्निपर फायरिंग का कोई असर नहीं होता। कार का इंटीरियर भी काफी शानदार है। कार की विंडस्क्रीन पर पोलीकार्बोनेट कोटिंग की गई है। कार में लगा अंडर-बॉडी आर्मर इसे और भी सुरक्षित बनाता है।

    कार के केबिन को भी कुछ इस तरह तैयार किया गया है कि इस पर तरह के गैस अटैक का भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता और ताज़ा हवा का प्रवाह बना रहता है। कार में ऑल-राउंड रियर, हिटेड विंडस्क्रीन और साइड विंडो लगाया गया है जिसे पैनिक अलार्म सिस्टम से लैस किया गया है।
     

    मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 गार्ड

    इस कार को उन अतिविशिष्ट लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जिन्हें सुरक्षा की खासी ज़रूरत होती है। कार में लगे टायर भी इतने खास है कि पंक्चर हो जाने की स्थिति में भी कार को 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 18 मील तक चलाया जा सकता है। अगर फ्यूल टैंक लीक होने लगे तो इसमें एक ऐसा सिस्टम लगाया गया है जिसकी मदद से लीकेज को अपने आप ठीक भी किया जा सकता है।

    इस लग्ज़री कार का वज़न 4.7 टन है जिसमें 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी12 इंजन लगा है। ये ताकतवर इंजन 523 बीएचपी का पावर और 830Nm का टॉर्क देता है। वज़न में भारी होने के बावजूद ये कार 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 7.9 सेकेंड में पकड़ लेती है। गाड़ी की टॉप स्पीड 190 किलोमीटर प्रति घंटे की है।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 8, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें