लॉगिन

एमजी4 इलेक्ट्रिक को यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार की सुरक्षा रेटिंग मिली

एमजी की ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर ने ऑन-बोर्ड सुरक्षा प्रणालियों के साथ बढ़ों और बच्चों के रहने लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी 4 इलेक्ट्रिक को यूरो एनकैप ने क्रैश टेस्ट के अपने नए दौर में 5-स्टार रेटिंग से सम्मानित किया है. यूरोपीय बाजारों के लिए ऑल-इलेक्ट्रिक एमजी ने यात्री सुरक्षा के मामले में ऑनबोर्ड सक्रिय सुरक्षा प्रणालियों के साथ भी पर्याप्त प्रदर्शन किया.

    यह भी पढ़ें: भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी 2023 एमजी हेक्टर प्लस

    एमजी ईवी को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 83 फीसदी स्कोर मिला. कार ने फ्रंटल इम्पैक्ट टेस्ट में रहने वालों के लिए ज्यादातर अच्छी से पर्याप्त स्तर की सुरक्षा की पेशकश की, हालांकि ड्राइवर के लिए छाती की सुरक्षा मामूली थी. पीछे के प्रभाव के लिए आगे की सीटों ने व्हिपलैश और प्रभाव संरक्षण के अच्छे स्तर की पेशकश की, हालांकि पीछे की सीटों ने खराब प्रदर्शन किया. एजेंसी ने नोट किया कि पिछले मध्य यात्री के पास पर्याप्त सिर संयम की कमी थी जिसके परिणामस्वरूप स्कोर खराब था.

    Adult

    बैरियर और पोल के साथ साइड इम्पैक्ट टेस्टिंग में रहने वालों के लिए सुरक्षा के अच्छे स्तर का पता चला, हालांकि शरीर को दूर की ओर टक्कर से प्रभाव बलों द्वारा केबिन के विपरीत दिशा में फेंका जाना) खराब था.

    पीछे के प्रभाव के लिए, आगे की सीटों ने व्हिपलैश और प्रभाव संरक्षण के अच्छे स्तर की पेशकश की, हालांकि पीछे की सीटों ने खराब प्रदर्शन किया। एजेंसी ने नोट किया कि पिछले मध्य यात्री के पास पर्याप्त सिर संयम की कमी थी जिसके परिणामस्वरूप स्कोर खराब था.

    MG

    चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन की बात करें तो एमजी 4 को 80 फीसदी स्कोर मिला है. कार ने पीछे की बाहरी सीटों पर आइसोफिक्स और आई-साइज़ चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम (CRS) की पेशकश की, जिसमें फ्रंट पैसेंजर सीट और रियर सेंटर सीट के लिए कोई प्रावधान नहीं था. वाहन में एक सीआरएस प्रणाली का भी अभाव था. यूरो एनकैप ने कहा कि सीआरएस को ठीक से स्थापित किया जा सकता है और वाहन में एडजेस्ट किया जा सकता है, साथ ही एजेंसी ने ड्राइवर को रियर-फेसिंग चाइल्ड सीट के फिट होने के लिए को-पैसेंजर सीट के लिए एक स्पष्ट एयरबैग डिएक्टिवेट चेतावनी प्रदान करने के लिए कंपनी की सराहना की.

    इम्पैक्ट प्रोटेक्शन के मामले में, कार को 6 साल और 10 साल के रहने वालों दोनों के लिए अच्छी रेटिंग मिली, हालांकि बाद के 10 साल वालों के लिए गर्दन की सुरक्षा कमजोर थी.

    child

    पैदल चलने वालों की सुरक्षा की ओर बढ़ते हुए, एमजी ने बोनट की सतह पर सुरक्षा के बढ़िया स्तर के लिए अच्छी पेशकश की, लेकिन विंडस्क्रीन के आधार और ए-पिलर्स जैसे क्षेत्रों द्वारा मामूली या खराब सुरक्षा की पेशकश की. बम्पर ने पैदल चलने वालों के पैरों को अच्छी या पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की और पेट की सुरक्षा भी ज्यादातर अच्छी थी.

    ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम ने भी अन्य वाहनों और कमजोर सड़क उपयोगकर्ताओं को टक्कर से बचने के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया दी, ज्यादातर मामलों में इसे कमजोर सड़क उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए 75 प्रतिशत स्कोर अर्जित किया.

    इस बीच सुरक्षा सहायता प्रणालियों को पर्याप्त और अच्छे के बीच प्रदर्शन करने वाले अधिकांश ऑटोमेटिक कार्यों के साथ 78 प्रतिशत स्कोर से सम्मानित किया गया.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 8, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें