लॉगिन

MG ऐस्टर AI असिस्टेंट तकनीक को मिली पैरालिंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक की आवाज़

MG मोटर इंडिया ने हाल में पुष्टि कर दी है कि आगामी कॉम्पैक्ट SUV का नाम MG ऐस्टर होगा. असल में यह ज़ैडएस ईवी का पेट्रोल मॉडल होगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG बहुत जल्द हमारे बाज़ार में बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV MG ऐस्टर पेश करने वाली है जो तकनीक रूप से काफी आधुनिक होगी और इसके साथ खूब सारे फीचर्स मिलेंगे. MG इंडिया नए कॉन्सेप्ट ऑफ कार एज़ प्लैटफॉर्म का निर्माण कर रही है जो ऐस्टर से शुरू होकर MG की आगामी कारों में पेश किया जाएगा. इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें अमिताभ बच्चन की आवाज़ के बाद अब पैरालिंपिक खिलाड़ी और खेल रत्न रम्मान प्राप्त डॉ दीपा मलिक इस सिस्टम के लिए अपनी आवाज़ देंगी. MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने इसकी पुष्टि की है. MG ऐस्टर SUV इस सेगमेंट की पहली कार होगी जिसके साथ इन-कार एAI असिस्टेंट और लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक दी जाएगी.

    22lv67sgMG इंडिया नए कॉन्सेप्ट ऑफ कार एज़ प्लैटफॉर्म का निर्माण कर रही है

    कार एंड बाइक यह पुष्टि करता है कि नई MG ऐस्टर के साथ कई सारे आरामदायक फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें सबसे ताज़ा जानकारी हीटेड ओआरवीएम की मिली है. बॉडी कलर से मेल खाते ये ओआरवीएम इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट हो सकेंगे और इसमें टर्न इंडिकेटर्स भी जुड़े हुए हैं. उमस भरे मौसम और भारी ठंड में बेहतर नज़ारा देने के लिए कंपनी ने SUV को हीटेड ओआरवीएम दिए हैं जिनपर भाप नहीं जमती. MG ऐस्टर कंपनी की ओर से भारत में चौथी कार होगी और इसके साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक मिलेगी, इसके अंतर्गत मिड-रेन्ज रडार्स और कई जगह काम आने वाला कैमरा दिया गया है जिससे कई सारे आधुनिक ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम SUV को मिले हैं.

    ijp39lb8MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने इसकी पुष्टि की है

    AI तकनीक इंसानों की तरह बर्ताव करती है और इंसानी आवाज़ में किसी भी मुद्दे की विस्तार से जानकारी देती है. बता दें कि दुनियाभर के बाज़ार में किसी भी अन्य कार के साथ AI असिस्टेंट अबतक पेश नहीं किया गया है. AI तकनीक से लेवल 2 ADAS तकनीक MG ऐस्टर के साथ मिलेगी जिसमें अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, आगे से टकराव की चेतावनी, ऑटोमैटिक ऐमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, इंटैलिजेंट हैडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्टम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स SUV को मिलते हैं. अगले कुछ ही दिनों में MG ऐस्टर की बिक्री भारत में शुरू होने वाली है और इसके साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन मिलेगा जो 141 बीएचपी ताकत बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : टोक्यो स्वर्ण पदक विजेताओं के लिए महिंद्रा बनाएगी XUV700 का ख़ास जेवलिन एडिशन

    MG मोटर इंडिया नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI इनसाइड बैज भी दे सकती है जैसे कंपनी ने इंटरनेट इनसाइड का MG हैक्टर के साथ दिया है. MG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है जिसमें कार को ई-सिम के ज़रिए इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. फीचर्स की बात करें तो MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ LED हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और छत पर लगा स्पॉइलर दिया गया है. SUV का केबिन ज़ैडएस ईवी जैसा ही होगा, ऐसे में कार के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंसोल के साथ आई-स्मार्ट कनेक्ट और सनरूफ मिलने की संभावना जताई जा रही है. नई MG ऐस्टर की बाकी जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी एस्‍टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें