लॉगिन

MG ग्लॉस्टर की टेस्टिंग लगातार जारी, त्योहारों के सीज़न के लिए पूरी तरह तैयार

नए स्पाय शॉट्स बाज़ की नज़र वाले हमारे पाठक धवल अशर ने अपने कैमरे में कैद किए हैं और इनमें SUV संभवतः अलग वेरिएंट में दिखाई दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया की तरफ से देश में अगला बड़ा लॉन्च ग्लॉस्टर SUV है. ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार शोकेस की गई ये कार भारत में कई बार टेस्टिंग के वक्त देखी जा चुक है. नए स्पाय शॉट्स बाज़ की नज़र वाले हमारे एक पाठक धवल अशर ने अपने कैमरे में कैद किए हैं और इनमें ये SUV संभवतः अलग वेरिएंट में दिखाई दी है. ये वही वेरिएंट हो सकाता है जो ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था. हमें फिलहाल SUV के नए वेरिएंट का सिर्फ पिछला हिस्सा देखने को मिला है, वहीं हमारा मानना है कि हालिया स्पाय शॉट्स में दिखी ग्लॉस्टर का अगला हिस्सा वैसा ही होगा जैसा पिछली स्पाय फोटोज़ में नज़र आया था.

    d63r5mlgMG ने नई ग्लॉस्टर SUV के साथ 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग भी उपलब्ध कराई है

    इससे कुछ दिन पहले एक पाठक द्वारा उपलब्ध कराए गए ताज़ा स्पाय शॉट्स में इस SUV पर हमें नया अपडेट मिला है. MG ग्लॉस्टर चीन में बिकने वाली मैक्सस D90 पर आधारित है. MG ग्लॉस्टर के केबिन को ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं. लॉन्च के बाद बाज़ार में MG ग्लॉस्टर SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

    r7eq4n4oMG ग्लॉस्टर चीन में बिकने वाली मैक्सस D90 पर आधारित है

    MG ने नई ग्लॉस्टर SUV के साथ 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग भी उपलब्ध कराई है. मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में MG ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने ज़ूमकार के साथ कार सदस्यता कार्यक्रम शुरू किया

    चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 बीएचपी पावर और 480 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

    स्पायशॉट क्रेडिटः धवल अशर

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी ग्लॉस्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें