भारत में नई बाइक और कारें

बिल्कुल नई MG ग्लॉस्टर भारत में टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, दिखा स्पोर्टी डिफ्यूज़र

MG ग्लॉस्टर तीन पंक्ति वाली फुल-साइज़ SUV है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्तुरस G4 जैसी कारों से होगा.

फोटो देखें
MG ग्लॉस्टर तीन पंक्ति वाली फुल-साइज़ SUV है

MG इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर शोकेस की और अब SUV को भारत में टेस्टिंग के वक्त दोबारा देखा गया है. ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए मॉडल को अब स्पोर्टी रियर डिफ्यूज़र के साथ देखा गया है जो ब्लॉस ब्लैक शेड से फिनिश दिया गया है. MG ग्लॉस्टर तीन पंक्ति वाली फुल-साइज़ SUV है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्तुरस G4 जैसी कारों से होगा. कंपनी देश में इस SUV को 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत तक लॉन्च करने वाली है. दिखने में MG ग्लॉस्टर काफी आकर्षक है जो फुल साइज़ SUV होने के साथ खूब सारे केबिन स्पेस में उपलब्ध कराई जाएगी.

os8tu8ncग्लॉस ब्लैक शेड से फिनिश स्पोर्टी रियर डिफ्यूज़र

मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, LED प्रोजैक्टर लैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और LED टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में MG ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी.

एमजी

एमजी कारें

fs0if6kg2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई SUV

MG ग्लॉस्टर के केबिन को ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है लेकिन इसका डैशबोर्ड अब भी ढंका हुआ दिखा है. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

ये भी पढ़ें : MG इंडिया ने बेची ZS इलैक्ट्रिक SUV की 158 यूनिट, हासिल की 3,000 बुकिंग्स

चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 bhp पावर और 480 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

0 Comments

इमेज सोर्स : Team BHP

कम्पेयर एमजी हेक्टर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ