लॉगिन

नए क्वाड एग्ज़्हॉस्ट पाइप के साथ नज़र आई MG ग्लॉस्टर, त्योहारों के समय लॉन्च

MG ग्लॉस्टर के संभवतः इस त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा और देश की सड़कों पर बार-बार ये SUV टेस्टिंग के वक्त देखी जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG ग्लॉस्टर के संभवतः इस त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा और जिस तरह बार-बार ये SUV टेस्टिंग के वक्त देखी जा रही है, उससे साबित होता है कि ये कार लॉन्च के बिल्कल करीब है. एक पाठक द्वारा उपलब्ध कराए गए ताज़ा स्पाय शॉट्स में इस SUV पर हमें नया अपडेट मिला है. इन फोटोज़ में सामने आया है कि MG ग्लॉस्टर के साथ नए क्वाड एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए जाएंगे जिन्होंने 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल में दिखाई दिए ट्विन एग्ज़्हॉस्ट की जगह ली है. MG ग्लॉस्टर चीन में बिकने वाली मैक्सस डी90 पर आधारित है. लॉन्च के बाद बाज़ार में MG ग्लॉस्टर SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

    1mhm3898MG ग्लॉस्टर चीन में बिकने वाली मैक्सस डी90 पर आधारित है

    MG ग्लॉस्टर हाल में टेस्टिंग के वक्त बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है. MG ग्लॉस्टर के केबिन को ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस र्हु कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

    mnsipas8SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा

    मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में MG ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी.

    ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 13.48 लाख

    चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 बीएचपी पावर और 480 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें