लॉगिन

MG ने वेबसाइट पर जारी किया ग्लॉस्टर SUV का टीज़र, जल्द लॉन्च होने की संभावना

जहां हमारे बाज़ार में इस SUV को बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है, वहीं कंपनी ने इस SUV का टीज़र जारी कर दिया है. जानें कितनी दमदार है ग्लॉस्टर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जुलाई 2020 में एमजी मोटर इंडिया हैक्टर प्लस भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है. हैक्टर SUV की तीन पंक्ति वाली इस SUV के अलावा कंपनी भारत में अपनी सबसे महंगी SUV के लॉन्च की तैयारियां भी कर रही है जो एमजी ग्लॉस्टर है. जहां हमारे बाज़ार में इस महंगी SUV को बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है, वहीं कंपनी ने इस SUV का टीज़र जारी कर दिया है. इससे पहले ये भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के वक्त चक्कर लगाती दिखाई दी है और लॉन्च के बाद बाज़ार में एमजी ग्लॉस्टर SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा. चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी एमजी का भारत में तीसरा लॉन्च ग्लॉस्टर SUV होगा जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था.

    el6s002oबड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स

    एमजी ग्लॉस्टर हाल में टेस्टिंग के वक्त बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है. एमजी ग्लॉस्टर के केबिन को ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस र्हु कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

    ee87gorहमारे बाज़ार में इस महंगी SUV को बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है

    मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में एमजी ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी.

    ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस लॉन्च से पहले वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जुलाई में होगी भारत में पेश

    चीन में बेची जा रही एमजी ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. एमजी ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 बीएचपी पावर और 480 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली एमजी ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी ग्लॉस्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें