लॉगिन

MG ग्लॉस्टर SUV से आधिकारिक रूप से हटा पर्दा, अक्टूबर 2020 में होगी लॉन्च

कंपनी अगले कुछ दिनों में ग्लॉस्टर देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है और इस SUV से आज पर्दा हटा लिया गया है. जानें किन फीचर्स के साथ आएगी ग्लॉस्टर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया बाज़ार में बिल्कुल नई ग्लॉस्टर SUV लॉन्च करने के बहुत करीब है. भारत में MG मोटर की ओर से अगला लॉन्च कंपनी की सबसे बड़ी SUV है जिसका आकार वास्तव में काफी बड़ा है. कंपनी अगले कुछ दिनों में ग्लॉस्टर देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है और इस SUV से आज पर्दा हटा लिया गया है. हालांकि पिछले कुछ हफ्तों से MG ने ग्लॉस्टर की बहुत सारी जानकारी इसकी झलक जारी करके मुहैया कराई है. ये भारत में लॉन्च की जाने वाली पहली SUV होगी जिसके साथ लेवल 1 ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक दी जाएगी. इस तकनीक के अंतर्गत हैंड्स फ्री पार्किंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, कोलिजन अवॉइडेंस सिस्टम और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स आते हैं.

    g26q2vfsMG ने ग्लॉस्टर की बहुत सारी जानकारी इसकी झलक जारी करके मुहैया कराई है

    MG मोटर इंडिया नई ग्लॉस्टर SUV के साथ 12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8-इंच का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर देगी. इसके साथ ही 12-स्पीकर सिस्टम भी दिया जाएगा. ये सभी MG के आईस्मार्ट प्लैटफॉर्म से जुड़े होंगे और ओवर दी ईयर अपडेट लेने के काबिल होंगे. ये कोई नई बात नहीं है और MG हैक्टर की सफलता के अहम कारणों में एक है. SUV के अंदर लगाई गई सिम पर ये सभी कनेक्टेड फीचर्स काम करते हैं और ये सिम 5जी नेटवर्क पर काम करती है और भारत में बहुत जल्द ये सुविधा शुरू होने वाली है. आईस्मार्ट तकनीक में वॉइस असिस्टेंस के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी मिलेगा. इसके अलावा SUV का इंटीरियर बेहतरीन क्वालिटी का होगा.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर ने जल्द आने वाली गलॉस्टर एसयूवी की बुकिंग शुरु की

    grrkjqf8MG SUV के साथ 12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8-इंच का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर देगी

    ग्लॉस्टर को चीन में मैक्सस डी90 नाम से बेचा जाता है जिसके साथ एडीएएस सिस्टम दिया गया है, ये सिस्टम हैंड्स फ्री पार्किंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, कोलिज़न अवॉइडेंस सिस्टम जैस फीचर्स मुहैया कराएगा, इसके साथ ही 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वेंटिलेटेड अगली सीट्स  के साथ मसाज सुविधा भी मिलेगी. SUV में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी जाएंगी. ग्लॉस्टर के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा. ये इंजन संभवतः 212 बीएचपी पावर और 480 एनएम इसके साथ ही 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल सकता है जो 221 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा. SUV की अनुमानित कीमत रु 40-45 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी ग्लॉस्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें