लॉगिन

MG अक्टूबर से दोबारा शुरू कर सकती है हैक्टर की बुकिंग्स, दमदार है ये प्रिमियम SUV

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर मंदी का संकट गहराता जा रहा है, वहीं नई कार कंपनियां बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. जानें MG के अलावा कौन सी कंपनी हुई हिट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर मंदी का संकट गहराता जा रहा है, वहीं नई कार कंपनियां बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. किआ मोटर इंडिया ने सेल्टोस के लिए 32,000 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं और लॉन्च वाले महीने के पहले हफ्ते में ही 6,200 यूनिट बेचकर किआ ने अगस्त 2019 में भारत की सातवीं सबसे ज़्यादा बिक्री करने वाली कंपनी होने का दावा किया है. इसके साथ ही MG हैक्टर ने भी कुछ समय पहले ही भारत में एंट्री की है और अपनी पहली प्रिमियम SUV हैक्टर की 28,000 बुकिंग्स हासिल करने के साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना बंद कर दिया था.

    skaimppकंपनी अक्टूबर से दोबारा हैक्टर की बुकिंग शुरू करने का प्लान बना रही है

    उत्पादन में फिलहाल कमी की वजह से कंपनी ने बुकिंग लेना बंद किया था, हालांकि अब कंपनी अक्टूबर से दोबारा हैक्टर की बुकिंग शुरू करने का प्लान बना रही है. MG मोटर इंडिया त्योहारों के सीज़न में हैक्टर की बुकिंग ओपन करेगी. प्रिमियम SUV हैक्टर के दो टॉप वेरिएंट स्मार्ट और शार्प सबसे ज़्यादा डिमांड में हैं और SUV के पेट्रोल वेरिएंट को 50% से ज़्यादा बुकिंग मिली है. कंपनी अक्टूबर से अपने हलोल प्लांट में MG हैक्टर का उत्पादन 3000 यूनिट मासिक बढ़ाने का प्लान बना रही है.

    2d79n34MG मोटर इंडिया त्योहारों के सीज़न में हैक्टर की बुकिंग ओपन करेगी

    SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है. जहां हमने आपको MG की हैक्टर कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादातर जानकारी उपलब्ध कराई, वहीं अब हम कार के इंजन की पुख़्ता जानकारी आपको दे रहे हैं. MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी. हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    ये भी पढ़ें : किआ ने लॉन्च वाले महीने 6,200 यूनिट बेचकर की दमदार एंट्री, जानें कितनी दमदार है SUV

    कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. गुजरात के हलोल प्लांट में MG हैक्टर का उत्पादन किया जा रहा है. हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है. MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है. कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है. इस कनेक्टिविटी सिस्टम से SUV में पहले से टॉमटॉम आईक्यू मैप्स, गाना प्रिमियम, एक्यूवेदर जैसे कई ऐप्स फ्री मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें