भारत में नई बाइक और कारें

MG हैक्टर पेट्रोल का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 12.73 लाख

सैगमेंट में BS6 मानकों वाली कारों से मुकाबले की बात करें तो MG मोटर्स की नई हैक्टर BS6 का सामना किआ सेल्टोस पेट्रोल और जीप कम्पस पेट्रोल से होगा.

फोटो देखें
नई हैक्टर BS6 का सामना किआ सेल्टोस पेट्रोल और जीप कम्पस पेट्रोल से होगा

MG मोटर्स ने खामोशी से हैक्टर BS6 पेट्रोल लॉन्च कर दी है जिसके स्टाइल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत 12.73 हज़ार रुपए है जो रेन्ज टॉप वेरिएंट शार्प DCT के लिए 17.55 लाख रुपए तक जाती है. ये कॉम्पैक्ट SUV अब BS6 नियमों के उपयुक्त हो गई है जिसके सभी 7 वेरिएंट्स की कीमत में इज़ाफा किया गया है. SUV के पेट्रोल वर्ज़न की कीमत BS4 मॉडल के मुकाबले लगभग 26,000 रुपए बढ़ी है. मौरिस गैराजेस इंडिया जल्द ही FCA से लिए गए 2.0-लीटर मल्टीजेट 2 डीजल इंजन को भी BS6 मानकों वाला बनाकर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है.

rfbpvi0gMG इसी साल भारत में हैक्टर का 7-सीटर वेरिएंट लॉन्च करने वाली है

MG हैक्टर में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 143 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के ट्रांसमिशन में कोई बदलाव ना करते हुए इसे समान 6-स्पीड मैन्युअल और DCT गियरबॉक्स दिया है. SUV का हाईब्रिड वेरिएंट भी बाज़ार में उपलब्ध है जो 48 वोल्ट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है. कार के फीचर्स भी समान ही रखे गए हैं जिसमें SUV का टॉप वेरिएंट कनेक्टेड तकनीक, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई और फीचर्स के साथ आता है.

एमजी हेक्टर

12.74 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
एमजी हेक्टर

ये भी पढ़ें : जीप कम्पस की BS6 रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, ₹ 1.1 लाख तक बढ़ी कीमत

0 Comments

सैगमेंट में BS6 मानकों वाली कारों से मुकाबले की बात करें तो MG मोटर्स की नई हैक्टर BS6 का सामना किआ सेल्टोस पेट्रोल और जीप कम्पस पेट्रोल से होगा. हालांकि अभी बहुत सी निर्माता कंपनियां इसी सैगमेंट में अपने BS6 वाहनों को मुकाबले में उतारने वाली हैं. इसके अलावा MG इसी साल भारत में हैक्टर का 7-सीटर वेरिएंट और नई ग्लोस्टर प्रिमियम SUV लॉन्च करने वाली है जिनके बारे में बड़े ऐलान 2020 ऑटो एक्सपो में किए जाने वाले हैं.

कम्पेयर एमजी हेक्टर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.